Fri, Jun 21, 2024
Whatsapp

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में सहिजधारी सिख पार्टी ने दिया NDA को समर्थन

चंडीगढ़ में सहिजधारी सिख पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.परमजीत सिंह रानू ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव मे सारे सहिजधारी सिख एन.डी.ए को समर्थन देंगे एवं मोदी एवं अमित शाह के हाथ मजबूत करेगा।

Written by  Deepak Kumar -- May 24th 2024 11:11 AM
Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में सहिजधारी सिख पार्टी ने दिया NDA को समर्थन

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में सहिजधारी सिख पार्टी ने दिया NDA को समर्थन

ब्यूरोः चंडीगढ़ में सहिजधारी सिख पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.परमजीत सिंह रानू ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी एन.डी.ए को समर्थन देंगे एवं मोदी एवं अमित शाह के हाथ मजबूत करेगा।

 डॉ.रानू ने कहा कि उनकी पार्टी पिछले चार महीनों से भाजपा के एन.डी.ए. का हिस्सा बनाए जाने के लिए निवेदन कर रही थी, जिसके लिए उनकी पंजाब प्रभारी विजय रुपानी एवं संगठन मंत्री नीवासलू से कई मुलाकात हुई लेकिन पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी को बेवजाह सहम के माहौल का प्रदर्शन किया कि किसानों से पार्टी आपने आप को बचा नहीं पा रही। डॉ.रानू ने कहा के सहिजधारी सिख पार्टी चुनाव आयोग से पंजीकृत एक ही पार्टी है जिस के नाम के साथ सिख शब्द है, बाकी तो अकाली है जो 14 के करीब है तथा आज एक भी सिखों की पार्टी एन.डी.ए एवं ना ही ई.न.डी.ए मे है।


सिखों को दोनों ही गठबंधन मे जगाह नहीं मिली है लेकिन सहिजधारी सिख महिसूस करते है कि भारत को अगर अंतर्राष्ट्रीय सतर पर कोई मान्यता मिली है तो वह  नरेन्द्र मोदी की वजह से मिली है। सिखों के लिए भाजपा में जो सतकार है वह किसी पार्टी में नहीं है जिसकी वजह से कांग्रेस के मजुदा सांसद रवनीत बिटू जैसे वरिष्ठ नेता कांग्रेस को छोड कर भाजपा से चुनाव लड रहे है। 

डॉ.रानू ने हरियाणा में नानकसर संपरदा, नामधारी सांपरदा, निरंकारी संपरदा , सिरसा अनुयायी , एवं सारे डेरो की संगतो को अपील की है कि  वह आपसी मतभेद छोड़कर मोदी जी को समर्थन दे। 

डॉ. रानू ने कहा के बेशक भाजपा ने अकाली दल बादल के पीछे लगकर सहिजधारी सिखों का शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव मे वोट के हक को पारलीमैंट मे विधायक पास करके रद्द करवाया जिससे 85% सिखों को सिख धर्म की मुख्य धारा से वाहर कर दिया गया जिसे सहिजधारी सिख पार्टी ने अदालत मे चुनौती दी हुई है। डॉ. रानू ने कहा के उनकी पार्टी का पंजाब, हरियाणा एवं हिमाचल प्रदेश में बोल बाला है जहा सहिजधारी सिख संगत की वोट फैसलाकून साबित होगी।

हरियाणा में केन्द्र सरकार की मरदमशुमारी रिपोर्ट 2023 अनुसार सिखों की कुल अबादी 12,4372 है जिसमें से सहिजधारी सिखों की अबादी 9.95,002 है। सारे सहिजधारी सिख मोदी जी को समर्थन देंगे।  

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK