Advertisment

ब्रेक के चक्कर में टीम की परफॉर्मेंस पर लग रहा ब्रेक, पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उठाए सवाल

author-image
Atul Verma
New Update
ब्रेक के चक्कर में टीम की परफॉर्मेंस पर लग रहा ब्रेक, पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उठाए सवाल
Advertisment

 ravi shastri on rahul dravid: टी20 वर्ल्ड कप से खाली हाथ लौटने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची है, जहां कल (शुक्रवार) से भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी, उसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी, लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ चीजें लगातार दोहराई जा रही हैं। जिसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। सीनियर खिलाड़ियों का बीच-बीच में ब्रेक लेना अब एक चलन-सा हो गया है।

Advertisment

बात न्यूजीलैंड दौरे की करें तो विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। बात इससे आगे तब बढ़ी जब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी ब्रेक ले लिया। जिस पर टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने सवाल खड़े करते हुए राहुल द्रविड़ को निशाने पर लिया है।

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे ब्रेक्स पर भरोसा ही नहीं है । टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के पीछे की कमियों को लेकर टीम को समझना चाहिए, खिलाड़ियों से बात करनी चाहिए । रवि शास्त्री ने पूछा कि आखिर आपको इतने सारे ब्रेक्स की जरूरत क्यों होती है? रवि शास्त्री ने कहा कि यूं ब्रेक्स लेने के चक्कर में टीम की परफॉर्मेंस पर भी ब्रेक लग रहे हैं। वहीं टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने पर शास्त्री ने तंज कसते हुए कहा कि आईपीएल के दौरान आपको 2-3 महीने का लंबा समय मिलते है और कोच के तौर पर आप इस समय अच्छा आराम ले सकते हैं। इसके अलावा मेरा ये मानना है कि एक कोच को हमेशा काम करते रहना चाहिए।

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे ब्रेक्स पर भरोसा ही नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के पीछे की कमियों को लेकर टीम को समझना चाहिए, खिलाड़ियों से बात करनी चाहिए । रवि शास्त्री ने पूछा कि आखिर आपको इतने सारे ब्रेक्स की जरूरत क्यों होती है? रवि शास्त्री ने कहा कि यूं ब्रेक्स लेने के चक्कर में टीम की परफॉर्मेंस पर भी ब्रेक लग रहे हैं। वहीं टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने पर शास्त्री ने तंज कसते हुए कहा कि आईपीएल के दौरान आपको 2-3 महीने का लंबा समय मिलते है और कोच के तौर पर आप इस समय अच्छा आराम ले सकते हैं। इसके अलावा मेरा ये मानना है कि एक कोच को हमेशा काम करते रहना चाहिए।

द्रविड़ की गैर-मौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच बनाए गए हैं। आपको बता दें कि द्रविड़ के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी ब्रेक पर हैं। ये तीनों कोच अगले महीने वापसी करेंगे, जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। 4 दिसंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश दौरे पर भारत को वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है और इस सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली की भी वापसी होगी।

- PTC NEWS
ravi-shastri-news
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment