हुड्डा बोले- किसानों पर दर्ज सभी मुकदमे वापस ले सरकार

By Arvind Kumar - May 20, 2021 6:05 pm

चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार से किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हिसार में जिस तरह किसानों पर ज्यादती की गई, वो निंदनीय है।

Punjab Farmers walo 8 may nu punjab sarkar walo laye lockdown da kita jawega virodhहुड्डा ने कहा कि पुलिस की तरफ से बुजुर्ग किसानों और महिलाओं के खिलाफ भी बल प्रयोग किया गया। उनके ऊपर आंसू गैस के गोले और ईंट-पत्थर तक बरसाए गए। पुलिस की तरफ से की गई इस कार्रवाई में कई किसान घायल हुए हैं। लेकिन, सरकार ने निष्पक्ष कार्रवाई करने की बजाय किसानों पर ही मुकदमे दर्ज कर दिए।

कांग्रेस नेता ने बताया कि पुलिस प्रशासन और किसान नेताओं के बीच बैठक में समझौता हो चुका था। दोनों में इस बात पर सहमति बन गई थी कि दोनों तरफ से किसी पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया जाएगा। बावजूद इसके, सरकार की तरफ से वादाखिलाफी करते हुए किसानों पर गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर दिए गए।

Congress Leader Bhupinder Singh Hoodaयह भी पढ़ें- बीमारी से ठीक होने के 3 महीने बाद लगाएं कोविड-19 की वैक्सीन

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया

Congress Leader Bhupinder Singh Hoodaहुड्डा ने कहा कि सरकार को टकराव से बचना चाहिए और सूझ-बूझ से काम लेते हुए किसानों पर दर्ज सभी केस फौरन वापिस लेने चाहिए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो हमारी सरकार बनने पर ये काम किया जाएगा।

adv-img
adv-img