अनिल विज से मिले दिव्यांशु बुद्धिराजा, बेहतर सेहत की कामना कर छात्रहितों में रखी मांग

NSUI President Divyanshu Budhiraja Meets Minister Anil Vij

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के चलते देश 3 महीने से लॉकडाउन में है। अब अनलॉक 1 के बाद अनलॉक 2 भी शुरू हो गया है परन्तु संक्रमण अभी थमने का नाम नहीं ले रहा। आलम यह है कि रोजाना कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। इसी बीच जहां प्रदेश के तमाम विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के सभी छात्रों को बिना परीक्षाओं के प्रोमोट करवाने के आदेश हो चुके हैं वही मेडिकल संकाय के छात्रों की परीक्षाओं को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

इसी मामले को लेकर एनएसयूआई हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा प्रदेश के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास पर छात्रों की मांग को लेकर सैकड़ों मेडिकल छात्रों के परीक्षाओं को लेकर सुझावों के साथ मिलने पहुंचे। साथ ही उन्होंने मंत्री विज का हाल चाल भी जाना और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।
दिव्यांशु का कहना है कि प्रदेश के हजारों मेडिकल छात्रों की परीक्षाओं पर अभी भी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है जिसके कारण वह असमंजस की स्थिति में है। इसे लेकर उन्होंने 28 जून को फेसबुक लाइव के माध्यम से छात्रों से विस्तारपूर्वक चर्चा भी की थी जिसके बाद एक ईमेल जारी करके सुझाव भी लिए गए। बुद्धिराजा का कहना है कि अभी तक मेडिकल के छात्रों की परीक्षाओं को लेकर सरकार द्वारा कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। यही कारण है कि कोई गाइडलाइन भी इस संदर्भ में जारी नहीं हुई।

NSUI President Divyanshu Budhiraja Meets Minister Anil Vij

दिव्यांशु ने अनिल विज से मांग की है कि बिना किसी विलम्ब के मेडिकल संकाय के छात्रों के हित में परीक्षाओ के सन्दर्भ में कोई गाइडलाइन जारी हों जिसमें छात्रों की मांगों को सर्वोच्च रखकर समस्या का निदान किया जाए। बुद्धिराजा ने कहा उन्हें उम्मीद है कि निश्चित रूप से अनिल विज छात्रों की मांग को केंद्र व राज्य सरकार तक ले जाकर पूरा करवाएंगे।

—PTC NEWS—