adv-img
हरियाणा

SYL के मुद्दे पर पंजाब-हरियाणा के मुख्यमंत्रियों की होगी बैठक, केंद्र का प्रतिनिधि नहीं होगा शामिल

By Vinod Kumar -- October 11th 2022 12:41 PM -- Updated: October 14th 2022 11:58 AM

Punjab Haryana SYL issue: एसवाईएल के मुद्दे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और पंजाब के सीएम भगवंत मान की बैठक होगी। ये बैठक 14 अक्टूबर को सुबह 11:30 बजे चंडीगढ़ में होगी। सीएम मनोहर लाल ने बैठक में कहा कि उम्मीद है कि उम्मीद इस मुद्दे को लेकर कोई हल निकालेगा।

ठक में हरियाणा के CM मनोहर लाल और पंजाब के CM भगवंत मान ही मौजूद रहेंगे। केंद्र की तरफ से इस बैठक में कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। बता दें कि दोनों राज्यों के लिए हमेशा से ही SYL बड़ा मुद्दा रहा है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय को इस मसले का हल निकालने के लिए कहा था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने आरोप लगाया था कि पंजाब के सीएम भगवंत मान बातचीत के लिए समय नहीं दे रहे हैं। इस पर सीएम भगवंत मान ने कहा था कि केंद्र इस मामले को सुलझाए। पंजाब और हरियाणा, दोनों को पानी की जरूरत है।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में केंद्रीय मंत्रालय से कहा था कि इस मुद्दे पर एक पंजाब और हरियाणा के बीच बैठक करवाई जाए और समस्या को निपटाने पर विचार किया जाए। इसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को भेजी जाए। सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 19 जनवरी 2023 को होगी।



  • Share