कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत हम पूरी तरह से अलर्ट: मनोहर लाल

By Arvind Kumar - May 25, 2021 7:05 pm

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत हम पूरी तरह से अलर्ट हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बच्चों के वार्ड बढाए जाने के लिए कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने यह बात एक वेबिनार में भाग लेते हुए कही।
Manohar Lal Khattar appealed to farmer leaders suspend protest amid covid19 spread

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में इस महामारी की दूसरी लहर के दौरान कुछ दिक्कतें आई जिन्हें दूर कर लिया गया है। अब प्रदेश में बेड और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है। प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या भी लगातार घट रही है। साथ ही नए मामले भी रोज कम हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणाः ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी में दो रंगे हाथों गिरफ्तार

"जहां प्रतिदिन नए मामलों की सख्ंया 16 हजार तक पहुंच गई थी, वहीं अब यह संख्या लगभग 3500 पर आ गई है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही महामारी पर काबू पा लेंगे। ब्लैक फंगस, सांस की बीमारी, फेफड़ों की बीमारी आदि अन्य पोस्ट कोविड इफेक्ट के दृष्टिगत भी हम पूरी तरह से तैयार हैं।"

उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों से जिस प्रकार तीसरी लहर की आशंका जताते हुए कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि उसमें बच्चों पर ज्यादा असर होगा, उसके दृष्टिगत हरियाणा सरकार पूरी तरह से अलर्ट हैं। इसके लिए बच्चों के वार्ड और जरूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सीएचसी में व्यवस्थाएं बढाई जा रही हैं साथ ही डाक्टरों की भी व्यवस्था करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

adv-img
adv-img