कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर किया प्रदर्शन

सोमवार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करते हुए सरकार को घेरा। कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक राव दान सिंह के नेतृत्व में हुड्डा पार्क में एकत्रित हुए।

By  Shivesh jha March 7th 2023 01:16 PM

प्रदेश के महेंद्रगढ़ जिला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करते हुए सरकार को घेरा। कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक राव दान सिंह के नेतृत्व में हुड्डा पार्क में एकत्रित हुए, उसके बाद शहर के बस स्टैंड रोड, आईटीआई रोड, बालाजी चौक, भगवान परशुराम चौक व सैनीपुरा होते हुए लघु सचिवालय पहुंचे।

कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की, उसके बाद एसडीएम हर्षित कुमार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। विधायक राव दान सिंह ने कहा कि प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। इस महंगाई के दौर में आज आमजन का जीवन यापन करना मुश्किल है। 

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सरकार ने गैस के दामों में बढ़ोतरी करके आम आदमी की कमर तोड़ दी। उन्होंने लगातार बढ़ रही इस महंगाई पर लगाम लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के 9 साल के कार्यकाल में युवाओं के सामने रोजगार की समस्या पैदा हो गई है। जिस कारण बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की गई थी। परंतु सरकार के उदासीन रवैया के कारण मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया पर काम शुरू नहीं किया जा रहा। गांव खुडाना में आईएमटी का शिलान्यास किया था। परंतु कई वर्ष बीत जाने के बाद भी आईएमटी शुरू नहीं हो पाई।

पिछले दिनों जिला महेंद्रगढ़ में पाला गिरने के कारण किसानों की सरसों की फसल को भारी नुकसान हुआ है इसको लेकर स्पेशल देय की मांग की गई परंतु सरकार की तरफ से स्पेशल देय नहीं करवाई की जा रही है।

Related Post