हरियाणा पुलिस के एएसआई से 40 लाख की ठगी, बेटे को यूएसए भेजने का दिया था झांसा

हरियाणा पुलिस के एक एएसआई को उसके बेटे को अमेरिका भेजने का झांसा देकर कथित तौर पर 39.46 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। उक्त मामले के आरोप में दो अप्रवासी एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

By  Shivesh jha March 12th 2023 01:22 PM

हरियाणा पुलिस के एक एएसआई को उसके बेटे को अमेरिका भेजने का झांसा देकर कथित तौर पर 39.46 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। उक्त मामले के आरोप में दो अप्रवासी एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

अंबाला छावनी में तैनात एएसआई अमरजीत सिंह के बेटे पारस कुमार को पहले इंडोनेशिया ले जाया गया, जहां उसे कथित तौर पर 35 दिनों तक प्रताड़ित किया गया। दोनों आरोपियों की पहचान मंधार गांव के इंदर पाल और यमुनानगर जिले के बंबोल गांव के परमजीत सिंह के रूप में हुई है।

एजेंटों पर उत्प्रवास अधिनियम की धारा 24 और भारतीय दंड संहिता की धारा 342, 384, 406, 420 और 120-बी के तहत अम्बाला छावनी थाने में मामला दर्ज किया गया है। पारस ने पुलिस को बताया कि उसके पिता के सहयोगी अमूलप्रीत सिंह के जरिए वे लोगों को विदेश भेजने का काम करने वाले इंदर पाल के संपर्क में आए थे। 

अमूलप्रीत और इंदर पाल ने मेरे पिता से कहा कि फायर प्रिवेंशन एंड फायर फाइटिंग कोर्स की योजना के तहत वे मुझे सीधे यूएसए भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए 42 लाख रुपये लगेंगे और मेरे पिता ने मुझे विदेश भेजने का फैसला किया। बाद में इंदर पाल और परमजीत ने मुझे जाली दस्तावेज भेजे और कहा कि यूएसए के लिए मेरी उड़ान तय हो गई है।

उन्होंने कहा कि मुझे इंडोनेशिया से होकर जाना होगा जहां मुझे 30 दिनों के लिए वीजा ऑन अराइवल मिलेगा। इंडोनेशिया पहुंचने के बाद पारस ने आरोप लगाया कि दो से तीन दिनों के लिए मुझे यूएसए भेजा जाएगा और मुझे एक सप्ताह के लिए समुद्र में एक जहाज पर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 27 जुलाई 2022 को दिल्ली से इंडोनेशिया गए और अगले दिन बाली में उतरे। मुझे कुछ लोगों ने रिसीव किया। उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और जब मैंने एजेंटों से मदद मांगी तो उन्होंने मुझे उन्हें 600 डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा। मेरे पिता ने एजेंटों को 38 लाख रुपये का भुगतान किया। जिनमें से 4 लाख रुपये पारस के बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया था, जबकि 34 रुपये 2 अगस्त, 2022 को कुरुक्षेत्र के एक होटल के पास इंदर पाल और परमजीत को नकद में दिए गए थे।

Related Post