फरीदाबाद में तीन दिवसीय 'सांसद खेल महोत्सव' का शुभारंभ, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी की खेलों के प्रति दूरगामी सोच के तहत दूरदराज गांवों में रहने वाले प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच प्रदान करना मुख्य उद्देश्य है।

By  Shivesh jha March 10th 2023 07:07 PM

फरीदाबाद के सेक्टर-12 खेल परिसर में आज से तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव की शुरुआत किया गया। फरीदाबाद से सांसद एवं ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस महोत्सव का शुभारंभ किया। केंद्रीय राज्य मत्री ने मैदान में पहुंचकर खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया तथा खेल भावना से खेल खेलने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर उन्होंने ट्रैक पर पहुंचकर खिलाड़ियों की दौड़ शुरू करवाई। आपको बता दें कि सांसद खेल महोत्सव के तहत तीन कैटेगरी के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिनमें 14 साल से कम और 14 साल से 19 साल तक तथा 19 साल से ऊपर के खिलाड़ी शामिल है। 

खेल महोत्सव के तहत विभिन्न खेलों का आयोजन तीन अलग-अलग आयु वर्ग के खिलाड़ियों में अगले 3 दिन तक आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री के विजन के अनुसार इन खेलों के आयोजन से नए प्रतिभावान खिलाड़ी निकलकर आएंगे जो भविष्य में देश का नाम रौशन करेंगे।

मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री की खेलों के प्रति सोच के चलते आज पूरे देश में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महोत्सव करवाने का मुख्य उद्देश्य दूरदराज गांवों में रहने वाले खिलाड़ियों को मंच प्रदान करना है जिन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका तक नहीं मिलता l 

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने खेलों का आयोजन करने वाले अधिकारियों और खिलाड़ियों के साथ-साथ उद्योगपतियों द्वारा सीएसआर फंड के तहत योगदान देने के लिए धन्यवाद किया l उन्होंने कहा कि पिछली बार लगभग 3000 खिलाड़ियों ने इस खेल महोत्सव में भाग लिया था लेकिन इस बार उनकी संख्या बढ़कर 6000 से भी ज्यादा पहुंच चुकी है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की खेलों के प्रति सोच के तहत खिलाड़ियों को एक ऐसा मंच प्रदान किया जा रहा है जिससे नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आएंगी। मैंने आज खिलाड़ियों को खासतौर पर शुभकामनाएं दी हैं ताकि वह आने वाले समय में प्रदेश और देश का नाम रौशन करें।

Related Post