Wed, Jul 24, 2024
Whatsapp

विराट कोहली बने पहले अकेले भारतीय, इंस्टाग्राम पर हुए 250 मिलियन फॉलोअर्स

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और मील का पत्थर हासिल किया है। क्योंकि वह इंस्टाग्राम पर 250 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए हैं।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Rahul Rana -- May 26th 2023 01:16 PM
विराट कोहली बने पहले अकेले भारतीय, इंस्टाग्राम पर हुए 250 मिलियन फॉलोअर्स

विराट कोहली बने पहले अकेले भारतीय, इंस्टाग्राम पर हुए 250 मिलियन फॉलोअर्स

ब्यूरो : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और मील का पत्थर हासिल किया है। क्योंकि वह इंस्टाग्राम पर 250 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए हैं। वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी के बाद सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले एथलीटों में तीसरे स्थान पर हैं। 


विराट कोहली का करियर

विराट का आईपीएल 2023 सीज़न बहुत अच्छा रहा था, आईपीएल 2023 के 14 मैचों में, उन्होंने 53.25 के औसत और 139 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीज़न में दो शतक और छह अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 101* है। वह लीग में अब तक तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

टी20 में आठ शतक

विराट ने टी20 क्रिकेट में आठ शतक लगाए हैं, जिसमें भारत के लिए एक अंतरराष्ट्रीय शतक और आरसीबी के लिए सात शतक शामिल हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर में 11,965 रन बनाए हैं जो अब तक 374 मैचों में मजबूत हैं। विराट के बहुत बड़े पैमाने पर अनुयायी हैं, और वह लंबे समय से इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्तित्व हैं। वह इंस्टाग्राम हैंडल पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एशियाई भी हैं।

टूर्नामेंट में आरसीबी की यात्रा समाप्त होने के साथ ही विराट 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में खेलने के लिए तैयार हैं।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK