महिला कोच से छेड़खानी का मामला : मंत्री संदीप सिंह ने पॉलीग्राफ टेस्ट से करवाने से किया इनकार

हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह ने पिछले साल कथित छेड़छाड़ के एक मामले में पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार कर दिया है।

By  Rahul Rana May 5th 2023 03:54 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह ने पिछले साल कथित छेड़छाड़ के एक मामले में पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार कर दिया है। मंत्री ने लाई डिटेक्टर टेस्ट (पॉलीग्राफ टेस्ट) कराने की अनुमति के लिए स्थानीय अदालत के समक्ष चंडीगढ़ पुलिस द्वारा दायर आवेदन का विस्तृत जवाब प्रस्तुत किया। आवेदन में चंडीगढ़ पुलिस की विशेष जांच टीम ने कहा कि सही तथ्यों को सामने लाने के लिए मंत्री का पॉलीग्राफ टेस्ट जरूरी है, क्योंकि उनके दावे पीड़िता द्वारा दिए गए बयानों के विपरीत थे।

क्या है पूरा मामला

हरियाणा की एक महिला एथलीट कोच ने राज्य के तत्कालीन खेल मंत्री संदीप सिंह पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए थे। उसने मंत्री पर गलत तरीके से छूने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया था। उनका कहना है कि विरोध करने पर मंत्री ने तबादला करने की धमकी दी और अब उनका तबादला करने से मना कर दिया गया है, जहां 100 मीटर खेल का मैदान भी नहीं है।


महिला कोच का कहना है कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इन आरोपों का जवाब देते हुए खेल मंत्री ने महिला कोच के आरोपों को झूठा करार दिया। जूनियर महिला कोच की शिकायत पर मंत्री के खिलाफ 31 दिसंबर को मामला दर्ज किया गया था। महिला कोच ने आरोप लगाया था कि मंत्री ने पिछले साल चंडीगढ़ के सेक्टर 7 में अपने सरकारी आवास पर उनके साथ छेड़छाड़ की थी।


आरोपों को निराधार बताया

आरोपों पर कार्रवाई करने के सवाल पर संदीप सिंह ने कहा कि हम लोगों से नहीं मिलेंगे तो उनकी समस्याएं कैसे सुनेंगे. इस सिलसिले में इन खिलाड़ियों के साथ बैठक की थी। अगर इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं तो यह पूरी तरह से गलत है। इसके साथ ही संदीप सिंह ने कहा कि निश्चित तौर पर इन आरोपों के पीछे कोई राजनीतिक साजिश है।


  

Related Post