ईरान ने लिया सुलेमानी की मौत का बदला, दागी मिसाइल

By  Arvind Kumar January 8th 2020 11:13 AM -- Updated: January 8th 2020 11:15 AM

नई दिल्ली। ईरान ने मंगलवार रात इराक में अमेरिका और गठबंधन सेना के सैन्य ठिकानों पर मिसाइलों से हमला किया है। इस मिसाइल हमले के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध की आशंका बढ़ गई है। हालांकि अभी हमले से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि कितने लोग हताहत हुए हैं।

ईरान के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 'ऑल इज वेल' कहा। ट्रंप ने कहा, 'सब ठीक है। उन्हें हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि इराक में स्थित हमारे दो सैन्य ठिकानों पर ईरान ने मिसाइलें दागी हैं। हताहत लोगों और नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अब तक सब ठीक है। हमारे पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली और अच्छी सेना है, मैं कल सुबह बड़ा ऐलान करूंगा।'

इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने इराक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारतीय नागरिकों को अगली अधिसूचना तक इराक की गैर जरुरी यात्रा से बचने की सलाह दी है। हालांकि बगदाद में भारतीय दूतावास और इरबिल में वाणिज्य दूतावास इराक में रहने वाले भारतीयों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे।

Iran Attack on 2 military bases in Iraq ईरान ने लिया सुलेमानी की मौत का बदला, दागी मिसाइल

गौरतलब है कि शुक्रवार को ईरानी सेना कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी हमले में मार गिराया गया था। इस हमले के बाद तेहरान और वाशिंगटन के बीच तनाव बढ़ गया। सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने इराक में अमेरिका और गठबंधन सेना के सैन्य ठिकानों पर हमला बोल दिया।

यह भी पढ़ेंऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग, पीएम मौरिसन ने दिया 200 करोड़ डॉलर का अतिरिक्त पैकेज

---PTC NEWS---

Related Post