यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट करने वाला राज्य

By  Arvind Kumar May 8th 2021 07:23 PM -- Updated: May 8th 2021 07:27 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य होने के बावजूद कोरोना के खिलाफ प्रभावी ढंग से लड़ रहा है। 1 मई से 7 मई तक राज्य में 65,000 सक्रिय मामले कम हुए हैं। अभी राज्य में 2,45,000 कोरोना सक्रिय मामले हैं। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में सवा दो लाख से ढाई लाख टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आशंका की गई कि UP में 5 मई तक 1 लाख मामले आएंगे। आज 8 मई है और कोरोना के 26,000 मामले ही आए। दूसरी आशंका की गई कि पंचायत चुनाव के बाद राज्य में मामले बढ़ेंगे। 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव खत्म हुआ, 30 अप्रैल से अब तक कोविड मामलों में लगातार कमी आई है।

Coronavirus India Updates | UP CM Yogi Adityanath | Allowance to Labourers

उन्होंने कहा कि मुरादाबाद मंडल में 3 ऑक्सीजन प्लांट पहले से थे, 8 नए स्वीकृत किए गए हैं। PM केयर फंड से प्रदेश के 61 जनपदों के लिए ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं। मुरादाबाद मंडल में सोमवार से वैक्सीनेशन 18 से अधिक आयु वर्ग के लिए शुरू की जाएगी।

Yogi Adityanathउल्लेखनीय है कि देश में तमाम बंदिशों के बावजूद कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं। कई राज्यों में कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन उसके बावजूद कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे।

Related Post