चंडीगढ़ में सबको फ्री में लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका, प्रशासक ने की घोषणा

By  Arvind Kumar May 4th 2021 01:56 PM

चंडीगढ़। चंडीगढ़ के प्रशासक ने घोषणा की है कि शहर में 18 वर्ष की उम्र से अधिक लाभार्थियों सहित सभी के लिए टीकाकरण मुफ्त होगा। वहीं प्रशासक ने शहर के निवासियों से अपील की कि वे कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना, ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

बता दें कि इससे पहले प्रशासक ने निर्णय लिया था कि सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों को UT, चंडीगढ़ में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की आधिकारिक सूची में शामिल किया जाएगा। साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई सख्त पाबंदियां लगाई हैं। ये पाबंदियां 4 मई शाम 5 बजे से 11 मई सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेंगी। इसके साथ ही वीकेंड और नाइट कर्फ्यू में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 गैर जरूरी सामान बेचने वाली बंद रहेंगी। सभी सरकारी कार्यालय और बैंक 50% क्षमता के साथ काम करेंगे। जहां तक ​​संभव हो, सभी निजी कार्यालय यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके कर्मचारी घर से काम करें। सार्वजनिक परिवहन 50% क्षमता के साथ चलेगा।

 

बीते 24 घंटे में 12 राज्यों में 2.15 लाख युवाओं को लगी कोरोना वैक्सीन

वहीं सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, बार, स्विमिंग पूल, कोचिंग सेंटर पर प्रतिबंध जारी रहेगा। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बंद रहेंगे। ओलम्पिक आदि की तैयारी करने वाले एथलीटों को सचिव (खेल) द्वारा विशेष अनुमति दी जा सकती है। सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल और राजनीतिक समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।

Related Post