राजनीति

पिछले खरीद सीजन में देरी से हुए भुगतान पर आढ़तियों को मिलेगा ब्याज

By Arvind Kumar -- April 08, 2021 4:23 pm -- Updated:April 08, 2021 4:23 pm

चंडीगढ़। एक और जहां आढ़ती अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर है वहीं दूसरी ओर हरियाणा सरकार आढ़तियों को पिछले खरीद सीजन की आढ़त व मजदूरी का भुगतान ब्याज समेत देने का निर्देश दिया है। दरअसल कई आढ़तियों को पिछले सीजन का भुगतान देरी से हुआ था। जिसके चलते आढ़ती प्रदर्शन कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्याज के भुगतान की प्रक्रिया आज से शुरू होगी। खातों को सत्यापन के लिए आढ़तियों के पास भेजा जा रहा है। इस समूची प्रक्रिया के लिए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

Arhati Protest Haryana पिछले खरीद सीजन में देरी से हुए भुगतान पर आढ़तियों को मिलेगा ब्याज

मुख्यमंत्री ने यह बात आज यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों और अधिकारियों के साथ रबी खरीद प्रक्रिया की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी. दलाल भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन को शाहीनबाग ना समझे सरकार: टिकैत

यह भी पढ़ें- दिल्ली AIIMS की ओपीडी रजिस्ट्रेशन बंद, ऑनलाइन सेवा जारी

पिछले खरीद सीजन में देरी से हुए भुगतान पर आढ़तियों को मिलेगा ब्याज

उल्लेखनीय है कि इस तरह की बैठक हर सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को सभी उपायुक्तों के साथ बातचीत करने के लिए शुरू की गई है ताकि विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में आढ़तियों के साथ बैठक की गई थी, जिसके दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। राज्य सरकार ने आढ़तियों को आश्वासन दिया कि खरीद के दौरान उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Arhati Protest Haryana पिछले खरीद सीजन में देरी से हुए भुगतान पर आढ़तियों को मिलेगा ब्याज

बैठक के दौरान उपायुक्तों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि मंडियों में सुचारू रूप से खरीद प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि आढ़तियों के साथ निरंतर वार्ता की जानी चाहिए और यह सुनिश्चित करें कि उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

  • Share