हरियाणा

हरियाणवियों ने ऑस्ट्रेलिया में मनाया स्वतंत्रता दिवस, रक्तदान शिविर का किया आयोजन

By Vinod Kumar -- August 16, 2022 11:30 am -- Updated:August 16, 2022 11:40 am

सोमवार को पूरे भारत में आजादी का अमृतमहोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। इसके साथ ही विदेशों में बसे भारतीय वतन से दूर रहकर भी स्वतंत्रता दिवस मनाने से पीछे नहीं रहे। ऑस्ट्रेलिया में एसोसिएशन ऑफ हरियाणवीज इन ऑस्ट्रेलिया (एएचए) ने स्वतंत्रता दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

इस रक्तदान मुहिम के राष्ट्रीय संयोजक सतीश खत्री ने बताया कि इस पर्व पर सिडनी, मेलबर्न, कैन्बरा, और एडिलेड शहर से अनेकों लोगों ने सहर्ष रक्तदान किया। इस मुहिम के सफल आयोजन के लिए संजीव दलाल, अशोक कुंडू, रविंद्र घंगस, सतपाल चहल और विजय एवं विकास ने इस रक्तदान मुहिम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

सभी रक्तदाताओं, आयोजन समिति और स्वयंसेवकों का इस रक्तदान मुहिम के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद करते हुए सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

एएचए के राष्ट्रीय अद्यक्ष, सेवा सिंह के अनुसार अभी तक एएचए द्वारा आयोजित हुए रक्तदान शिविरों के माध्यम से एकत्रित हुए रक्त से 2000 से अधिक लोगों की जान बचाई जा चुकी है। उन्होंने ये भी बताया कि एएचए एक सामाजिक संगठन है, जिसका एकमात्र उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में बसे हुए हरियाणवी परिवारों को जोड़ना और अपनी हरियाणवी संस्कृति, सभ्यता और परंपराओं को जीवित रखना है। सभी हरियाणावासियों को समुदाय के इन लोगों पर गर्व है जो विदेश में भी पूरे उत्साह के साथ अपनी संस्कृति की अलख जगा रहे हैं।

  • Share