भाजपा की तिरंगा यात्रा का सिरसा में समापन, कार्यकर्ताओं और ट्रैक्टरों का उमड़ा हुजूम

By Arvind Kumar - August 15, 2021 2:08 pm

सिरसा। स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव और 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर भाजपा की तिरंगा यात्रा का सिरसा की धरती पर समापन हुआ। इस अवसर पर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ दशहरा मैदान में उमड़े कार्यकर्ताओं और ट्रैक्टरों के हुजूम को देखकर गदगद हुए।

धनखड़ ने कहा, " सिरसा वाले अच्छी गुणवत्ता का घी खाते हैं" इसलिए सिरसा में दम बहुत है। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कार्यकर्ताओं और ट्रैक्टरों के हुजूम से लैस भव्य तिरंगा यात्रा के लिए जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और कहा कि चौधरी देवीलाल का वो पोता जो भारतीय जनता पार्टी का सिपाही है, उसने दिखा दिया है कि सिरसा में हमारी जड़ें कमजोर नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने सिरसा के अमर शहीद निर्मल सिंह शेखों को याद करते हुए उनके सम्मान में जोरदार नारे लगवाए और कहा कि सिरसा की मिट्टी का कण-कण शहीदों के रक्त से सिंचित है। धनखड़ ने याद दिलाया कि जब अंडमान निकोबार वो गए थे और काला पानी के शहीदों की सूची देखी थी तो वहां भी सिरसा के लोगों का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित है।

धनखड़ ने आह्वान किया कि मजबूत और आत्मनिर्भर राष्ट्र के निर्माण के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश भाजपा और आदित्य देवीलाल जैसे हमारे कर्मठ कार्यकर्ता, तन मन धन से जुटे हुए हैं और ये इस बात का संकेत है कि शहीदों के बलिदान को हम भूले नहीं हैं। ये तिरंगा, यूँ बहने वाली हवाओं से नहीं लहराता, बल्कि अमर शहीदों की याद में जो नारे गुंजायमान हो रहे हैं, उस के ओज से आसमान में लहरा रहा है।

यह भी पढ़ें- निजी आवास पर अवैध रूप से गर्भपात करवाती धरी गई स्वास्थ्य विभाग की नर्स

यह भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर हरियाणा पुलिस के 14 अधिकारी व जवान पुलिस पदक से अलंकृत

सन 1947 के विभाजन की विभीषिका को याद करते हुए धनखड़ ने याद दिलाया कि रेडक्लिफ द्वारा खींची गई लाइन की वजह से और 'विभाजन की सियासत' से 10 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे। हमारे देश के ऐसे लाखों लोग, जिनको सम्मान पूर्वक अंतिम संस्कार भी नसीब नहीं हुआ, उन्हें हम आज इस मौके पर नमन करते हैं। धनखड़ ने कहा कि सिरसा वो धरती है जिसने अपने हजारों विस्थापित भाइयों को गले लगाया, उन्हें मान सम्मान दिया लेकिन विभाजन की विभीषिका को हमें भूलना नहीं है।

सिरसा के दशहरा ग्राउंड से शुरू हुई भव्य तिरंगा यात्रा का समापन लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पर हुआ और इस बीच शहर से गुजरते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने तमाम चौकों पर महापुरुषों का माल्यार्पण किया, जिसमें अरोड़वंश चौक और अंबेडकर चौक प्रमुख हैं। किसानों और उनके ट्रैक्टर पर लगे तिरंगे का महाकुंभ देखकर धनखड़ ने भाजपा की सिरसा जिला इकाई को धन्यवाद दिया और कहा कि इस यात्रा को संयोजित करने में जिले की पूरी टीम और हमारा एक-एक कार्यकर्ता बधाई का पात्र है।

adv-img
adv-img