अपराध/हादसा

निजी आवास पर अवैध रूप से गर्भपात करवाती धरी गई स्वास्थ्य विभाग की नर्स

By Arvind Kumar -- August 14, 2021 4:48 pm -- Updated:August 14, 2021 4:50 pm

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) फरीदाबाद में आज स्वास्थ विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है जिसमें स्वास्थ विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए विभाग में तैनात एक सरकारी नर्स को अपने निजी आवास में अवैध रूप से गर्भपात करते हुए रंगे हाथ धर दबोचा है। इतना ही नहीं आरोपी महिला के पास से भारी मात्रा में सरकारी दवाइयों का जखीरा और गर्भपात करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले भारी मात्रा में औजार बरामद किए गए हैं।

कार्रवाई को अंजाम देने वाले डिप्टी सिविल सर्जन हरीश आर्य न बताया कि फिलहाल स्वास्थ्य की टीम ने गर्भपात करने वाले औजारों और दवाइयों को सील कर पुलिस के हवाले किया गया है और आरोपी महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया है जिसके खिलाफ एमटीपी एक्ट और ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- हरियाणा को बनाया जाएगा स्पोर्ट्स हब: मनोहर लाल

यह भी पढ़ें- जेजेपी प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने किया अंगदान

डॉ. हरीश आर्य की मानें तो सिविल सर्जन कार्यालय में सिविल सर्जन विनय गुप्ता को शिकायत मिल रही थी कि स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी जो कि स्टाफ नर्स के पद पर पन्हेरा खुर्द पीएचसी सेंटर में तैनात है वह अपने घर सेक्टर 8 में अवैध रूप से गर्भपात कराती है। जिसकी सूचना के बाद सिविल सर्जन विनय गुप्ता ने एक टीम का गठन किया और आरोपी महिला को रंगे हाथ गिरफ्तार कर उसके आवास से गर्भपात करने वाले औजार और भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की हैं।

  • Share