Advertisment

हिमाचल: चंबा-सराहां में बादल फटने से मची तबाही, 3 लोगों समेत कई पुल और गाड़ियां बहीं

author-image
Vinod Kumar
New Update
हिमाचल: चंबा-सराहां में बादल फटने से मची तबाही, 3 लोगों समेत कई पुल और गाड़ियां बहीं
Advertisment

जिला चंबा की धिमला ग्राम पंचायत के तहत धरेड़ी गांव में बादल फटने से बकानी खड्ड में अचानक बाढ़ आ गई। बाढ़ में 3 लोग बह गए। इसके साथ ही कई पुलियां भी बह गई। बहने वालों में धिमला पंचायत की एक महिला व दो पुरुष शामिल है।





Koo Appप्रदेश में भारी बारिश के कारण विभिन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान से काफी चिंतित हूं। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के रास्त पंचायत में भूस्खलन की चपेट में मकान आने से 4 लोगों की मृत्यु व 2 लोगों के घायल होने वाला समाचार अत्यंत दुःखद एवं पीड़ादायक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति व परिवारजनों को संबल प्रदान करें। घायलों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही प्रार्थना है। हमने नुकसान वाले क्षेत्रों में युद्धस्तर पर राहत कार्य हेतु संबंधित प्रशासनों को निर्देश दे दिए हैं - Jairam Thakur (@jairamthakurbjp) 26 Sep 2022


सूचना मिलते ही पुलिस दल और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तीनों की तलाश सर्च शुरू की, लेकिन तीनों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पानी के तेज वहाव में सड़क किनारे खड़े दो वाहन, आठ पुलिया और छह घराट भी बह गए हैं। बता दें की भारी बारिश के चलते चंबा कल्हेल बंजली मार्ग सुखनी नाला के पास भारी लेंड स्लाइड से बंद हो गया है जिसके चलते कल्हेल चरोड़ी भावला और करेरी पंचायतों में आवाजाही पूरी तरह से ठप होने से लोगों को आने जाने के लिए काफी मशकत करनी पड़ रही है। यहां से लोगों को चंबा और तीसा जाना मुश्किल हो गया है


वहीं, सिरमौर के सराहां उप मंडल की ग्राम पंचायत मानगढ़ में रविवार देर शाम को बादल फटने की सूचना है। बादल फटने के मानगढ के ठीक नीचे स्थित शैक्षणिक स्थल बडू साहिब के साथ बहने वाले खड्ड मे बाढ़ जैसे हालत बन गए और भारी मात्रा में मलबा और पानी बड़ू साहिब पहुंच गया। यहां इटरनल विश्वविद्यालय के समीप सड़क पर खड़ी गाड़ियां पानी मे बह गई, हालांकि अभी नुकसान का पता नहीं चल पाया है।





बताया जा रहा है कि तेज पानी के बहाव से बडू साहिब में बिजली के पोल गिरने से चारों ओर करंट आ गया, जिसमें एक सफाई कर्मचारी की मौत होने का समाचार मिल रहा है। जेसे ही इस बात की सूचना कलगीधर ट्रस्ट के प्रंबधन को मिली उसी समय पूरे संस्थान की बिजली बंद कर दी गई। नहीं तो ओर अधिक नुकसान हो सकता था।



कलगीधर ट्रस्ट के मुख्य सेवादार जगजीत सिह (काका वीर) के अनुसार दरबार हाल के सामने नीचे की ओर बने सभी कमरों को बाढ के पानी ने अपनी चपेट मे ले लिया। सडक पर खडे वाहन पानी मे बह गए इसकी सूचना अभी नही मिल पाई है। उनका कहना था कि चारों तरफ घना अंधेरा था और मंजर भयानक था। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थान मे रह रहे सभी छात्रों को हॉस्टलो की उपरी मंजिलों मे सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया था और उनको भोजन पानी की पूरी व्यवस्था वही कर दी गई है।।



cloudburst-himachal cloudburst himachal flash-flood cloudburst-chamba
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment