Advertisment

चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर हरियाणा में भी दिखेगा, जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

author-image
Arvind Kumar
New Update
चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर हरियाणा में भी दिखेगा, जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट
Advertisment
रेवाड़ी। हरियाणा में मौसम विभाग ने 19 और 20 मई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया। इस दौरान भारी बारिश और आंधी के आसार हैं। गुजरात और राजस्थान के रास्ते नम हवाएं हरियाणा में प्रवेश करेंगी। तटीय इलाकों में कहर बरपा रहे चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर हरियाणा में भी दिखेगा। publive-image प्रदेश में 20 मई तक 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं चलेंगी। 19 को भारी से भारी और 20 को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कुछ स्थानों पर अंधड़, गरज-चमक के साथ 7 से 10 सेमी. बारिश तक हो सकती है।
Advertisment
publive-image चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर हरियाणा में भी दिखेगा, जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट ताउते तूफान को लेकर हरियाणा में अलर्ट के बाद रेवाड़ी प्रशासन ने कमर कसते हुए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। जिससे तूफान और तेज बरसात से लोगों का बचाव किया जा सके। राहत कार्य में जुटे रेवेन्यू डिपार्टमेंट की टीम पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दे रही है। हर पल की अपडेट लेने के लिए रेवेन्यू और डिज़ास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के कर्मचारी स्पेशल ड्यूटी पर तैनात कर दिए गए हैं।
publive-image
Cyclone Tauktae: Indian Navy rescues 146 people from Barge P305 off Bombay High कोरोना संक्रमण व ब्लैक फंग्स को लेकर भी जिला प्रशासन द्वारा सावधानियां बरती जा रही हैं। जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह द्वारा सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को आदेश जारी किए हैं कि बगैर चिकित्सकों के लिखे अगर कोई भी ब्लैक फंगस की दवा बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए उस मेडिकल स्टोर का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। ऐसा निर्णय ब्लैक फंग्स के मरीजों के हरियाणा में पाएं जाने के बाद लिया गया है। -
cyclonic-storm-tauktae cyclonic-tauktae-updates orange-alert-haryana weather-alert-haryana
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment