Tue, Apr 16, 2024
Whatsapp

AAP की शैली ओबेरॉय फिर से चुनी गईं दिल्ली की मेयर, BJP की शिखा राय ने वापस लिया नाम

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को बुधवार को सर्वसम्मति से दिल्ली नगर निगम का मेयर चुना गया, जब भाजपा उम्मीदवार शिखा राय ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

Written by  Rahul Rana -- April 26th 2023 02:18 PM
AAP की शैली ओबेरॉय फिर से चुनी गईं दिल्ली की मेयर,  BJP की शिखा राय ने वापस लिया नाम

AAP की शैली ओबेरॉय फिर से चुनी गईं दिल्ली की मेयर, BJP की शिखा राय ने वापस लिया नाम

ब्यूरो : दिल्ली के मेयर और दिल्ली में डिप्टी मेयर के लिए बुधवार को चुनाव होना था। हालांकि, भाजपा उम्मीदवारों की वापसी के कारण आप उम्मीदवारों ने सर्वसम्मति से लगातार दूसरी बार इन पदों पर जीत हासिल की। भाजपा उम्मीदवार सोनी पाल द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के बाद आप के आले मोहम्मद इकबाल को भी डिप्टी मेयर के रूप में एक और कार्यकाल मिला।


इससे पहले वर्ष में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी के बीच काफी तकरार के बाद चौथे प्रयास में शैली ओबेरॉय दिल्ली की मेयर चुनी गईं।

आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक उठापटक के कारण महापौर चुनने के पिछले तीन प्रयास विफल रहे। वे पहली बार 6 जनवरी को, दूसरी 24 जनवरी को और आखिरी बार 6 फरवरी को मिले थे। 

दिल्ली में नगरपालिका चुनाव 4 दिसंबर को हुए थे और परिणाम 7 दिसंबर को घोषित किए गए थे। आम आदमी पार्टी ने 250 में से 134 सीटें जीती थीं।

राष्ट्रीय राजधानी में महापौर का पद महिलाओं के लिए आरक्षित प्रथम वर्ष, आरक्षित वर्ग के लिए तीसरा, आरक्षित वर्ग के लिए तीसरा और शेष दो फिर से खुले वर्ग के साथ एक घूर्णी आधार पर पांच एकल-वर्ष की शर्तों को देखता है। दिल्ली को एक वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद नया मेयर मिलता है।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...