राजनीति

सदन में बोले हुड्डा दर्द तो बहुत है, लेकिन चोट दिखाई नहीं दे रही...बजट में सिर्फ आंकड़ों की जादूगरी

By Vinod Kumar -- March 21, 2022 6:05 pm

हरियाणा बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने एक साथ मिलकर सरकार को घेरा। सदन में बजट पर नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि आंकड़ों की जादूगरी है। भाषण ज्यादा है और कंटेंट कम है। बजट ऐसा है कि किसी नए मिस्त्री ने इंजन तो खोल दिया लेकिन इंजन बांधना नहीं आया।

हुड्डा ने कहा कि महिला दिवस पर बजट आया तो उम्मीद थी बजट में महिलाओं के लिए कुछ खास होगा, लेकिन आंगनवाड़ी वर्कर सड़कों पर चिल्ला रही थी। सरकार ने उनकी आवाज नहीं सुनी। बजट बिल्कुल निराशाजनक था। आज एक लाख से ज्यादा नौकरियां खाली पड़ी है। स्कूल में टीचर नहीं तो अस्पताल में डाक्टर नहीं है। सरकार गुमचोट मारने का काम कर रही है दर्द तो बहुत है, लेकिन चोट नहीं दिखाई दे रही है।

Haryana Assembly, Bhupinder Singh Hooda HPSC HPSC scam, हरियाणा विधासभा सत्र, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, एचपीएससी, एचपीएससी भर्ती घोटाला,

जजपा विधायक रामकुमार गौतम ने मिलावटी खाद्य पदार्थों का मामला उठाया। विधायक ने कहा कि ये जुल्म है। जब तक सरकार सजाए मौत नहीं तय करेगी, ऐसी लोगों के लिए, तब तक नहीं यह मिलावट नहीं रूकेगी। चर्बी से घी बनाया जा रहा है। इसलिए इस पर सख्त कानून बने। इस पर मंत्री कमल गुप्ता ने बताया कि 16000 सैंपल लिए गए। 12169 ठीक पाए गए। 3864 अंडर टेक पाए गए। 2053 पर केस दर्ज किया गया है। स्टाफ की कमी है। इसलिए योजना बनाई गई है, हर जिले पर एक अफसर तैनात किया जाएगा।

haryana budget session, haryana vidhan sabha, Haryana assembly, bhupinder singh Hooda, Manohar government

वहीं, सदन में उप मुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला ने कहा कि HPSC ने सात साल में दो पेपर रद्द किए है जिनमें नकल और धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि HSSC /HPSC में पेपर लीक और नकल के 17 जिलों में 71 मामले दर्ज हुए है और 603 लोग पकड़े हैं। अनुबंध आधार पर जो कंप्यूटर टीचर काम कर रहे हैं सरकार ने उनकी रजिस्ट्रेशन हरियाणा कौशल रोजगार निगम पर शुरू कर रखा है, अगले साल तक जैसे-जैसे रजिस्ट्रेशन होगा उनको काम मिलता रहेगा।

haryana budget session, haryana vidhan sabha, Haryana assembly, bhupinder singh Hooda, Manohar government

  • Share