adv-img
अपराध/हादसा

दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान भरे विमान के इंजन में लगी आग, यात्रियों में मची चीख पुकार

By Vinod Kumar -- October 29th 2022 10:47 AM -- Updated: October 29th 2022 11:24 AM

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात को एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में उड़ान भरने से पहले आग लग गई।

विमान के इंजन में लगी आग का एक वीडियो भी सामने आया है, जैसे ही विमान ने रनवे पर दौड़ना शुरू किया विमान के इंजन से चिंगारियां निकलना शुरू हो गई। विमान में सवार एक यात्री ने मोबाइल से इसका वीडियो बना लिया। चिंगारियों ने धीरे धीरे आग का रूप ले लिया।

indigo

आग की सूचना मिलने के बाद विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर ही रोक लिया गया और विमान ने टेक ऑफ नहीं किया। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईजीआईए कंट्रोल रूम को शुक्रवार रात 10.08 मिनट पर दिल्ली से बेंगलुरू जा रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E2131 के इंजन में आग लगने की सूचना मिली। इस विमान में 177 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे।

घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइन की तरफ से बयान जारी किया गया है। बयान में कहा गया, 'दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट संख्या 6E2131 को टेक ऑफ के दौरान एक तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा। इसके तुरंत बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया। विमान अपने वापस रनवे पर लौट आया। एयरलाइन ने कहा कि सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं।

  • Share