हरियाणा

बीएसएफ जवान ने मेस में साथियों पर की अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत...8 घायल

By Vinod Kumar -- March 06, 2022 12:26 pm -- Updated:March 06, 2022 5:12 pm

पंजाब के अमृतसर के खासा में बीएसएफ मैस में फायरिंग की (Firing in BSF Mess) की खबर है। बीएसएफ मैस में गोली चलने से 5 जवानों की मौत हो गई, जबकि 8 जवानों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। फिलहाल सभी घायलों को गुरु नानक देव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

बीएसएफ मैस में गोली चलने की खबर से अफरा-तफरी का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। गोली चलाने वाले कॉन्स्टेबल की पहचान सतेप्पा के रूप में हुई है।

Punjab: BSF jawan opens fire at Amritsar headquarters, 4 dead
बताया जा रहा है कि आरोपी जवान से लंबे समय से ड्यूटी ली जा रही थी। ड्यूटी को लेकर उसका अधिकारियों से झगड़ा भी हुआ था, लेकिन इसके बाद भी उससे लगातार ड्यूटी ली जा रही थी। इससे जवान गुस्से में था। आवेश में आकर जवान ने अपनी ड्यूटी राइफल से घटना को अंजाम दिया।

जानकारी मिली है कि आरोपी जवान ने मैस में काफी देर तक फायरिंग जारी रखी। इस दौरान यहां खड़े बीएसएफ अधिकारी की गाड़ी पर भी अंधाधुंध फायरिंग भी की गई, लेकिन गनीमत रही कि अधिकारी की जान बच गई।


आरोपी बीएसएफ जवान ने बाद में बीएसएफ मुख्यालय स्थित अस्पताल के पास खुद को भी गोली मार ली, जिससे अंधाधुंध फायरिंग करने वाला जवान भी गंभीर रूप से घायल हो गया।घटना के बाद मृतक जवानों के परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया जा रहा है। बीएसएफ के आलाधिकारी इस समय मौके पर मौजूद हैं और पूरी घटना का जायजा ले रहे हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शवों को कब्जे में लेने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

  • Share