विशाल जूड की रिहाई के लिए लगातार प्रयास कर रही सरकार: मनोहर लाल

By Arvind Kumar - June 27, 2021 7:06 pm

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आस्ट्रेलिया की जेल में बंद करनाल के युवक विशाल जूड की रिहाई के लिए लगातार प्रयास जारी हैं और वे विदेश मंत्री एस. जयशंकर से विशाल जूड की रिहाई के संबंध में दोबारा बातचीत करके आस्ट्रेलिया के हाईकमीशन से इस मामले में हस्तक्षेप कर विशाल की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करेंगे।

मुख्यमंत्री ने मनाली में अपने दौरे के दूसरे दिन आज ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले प्रवासी भारतीयों एवं एनजीओ के प्रतिनिधियों से वर्चुअल बैठक कर कोविड-19 महामारी के दौरान उनके द्वारा भारत में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व अन्य स्वास्थ्य उपकरण भेज कर की गई मदद के लिए धन्यवाद किया। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व अन्य पदाधिकारी भी इस वर्चुअल बैठक से जुड़े।

Manohar Lal Khattar appealed to farmer leaders suspend protest amid covid19 spreadयह भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें- गोल्डन हट के राम सिंह राणा से मिले अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल, सरकार पर साधा निशाना


मुख्यमंत्री ने कहा कि विशाल की रिहाई के संबंध में उन्होंने पहले ही विदेश मंत्री डॉ जयशंकर से बात की है और उन्होंने विदेश मंत्रालय व ऑस्ट्रेलिया में भारतीय उच्चायोग की ओर से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों में बसे हरियाणवियों के हितों के लिए हरियाणा सरकार हर सुख-दुख में उनके साथ खड़ी है। वर्तमान राज्य सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है और यदि विदेशों में प्रवासी हरियाणवियों को किसी प्रकार की कोई समस्या आएगी तो हरियाणा सरकार कानूनी सहायता देने के लिए तैयार है।

Haryana Crop Procurementइस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रवासी हरियाणवियों और विदेशी निवेशकों को हरियाणा में निवेश करने के लिए भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पिछले साढे छह वर्षों में हरियाणा डिजिटलीकरण की ओर बढ़ा है। हरियाणा को विश्व मानचित्र पर लाने के लिए ईज ऑफ डुइंग बिजनेस, नए उद्योगों की स्थापना के लिए सिंगल-विंडो क्लीयरेंस सिस्टम जैसे कई प्रयास किए गए हैं। ये सभी कदम हरियाणा में निवेशकों को लुभाने के लिए एक बड़ा गेम-चेंजर साबित हो रहे हैं।

adv-img
adv-img