हरियाणा

सीएम फ्लाइंग दस्ते ने गुरुग्राम में पटवारी कार्यालयों में की रेड, कई मिले ड्यूटी से नदारद

By Vinod Kumar -- September 20, 2022 2:27 pm -- Updated:September 20, 2022 2:28 pm

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: सीएम फ्लाइंग स्क्वॉड ने साइबर सिटी में पटवारियों के कार्यालयों पर दबिश दी। इस दौरान कई पटवारी अपने कार्यालय से नदारद मिले। खास बात यह रही कि पटवारी की गैर मौजूदगी में लोगो का काम उनके कारिंदे कर रहे थे। दरअसल पिछले काफी समय से पटवारियों के खिलाफ शिकायतें मिल रही थी।

लोगों का कहना था कि पटवारियों के कार्यालयों में इनकम सर्टिफिकेट, डोमोसाइल, मोटेशन चढ़वाने जैसे कई कार्यों के लिए पटवारियों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। बार-बार चक्कर लगाने के बाद भी लोगों के काम नहीं हो रहे हैं, जबकि प्रदेश सरकार के सख्त आदेश है कि सभी पटवारी समय से ऑफिस पहुंचे और लोगों के काम समय पर करें, जिससे आम जनता को राहत मिल सके।

स्थानीय निवासी अशोक कुमार ने कहा कि मैं पिछले 15 दिनों से पटवारी के चक्कर काट रहा हूं ,लेकिन मेरा काम नहीं हो रहा। मुझे इनकम सर्टिफिकेट बनाना है, मुझे हुड्डा के प्लॉट के लिए सर्टिफिकेट की जरूरत है, जिसकी लास्ट डेट 19 सितंबर थी, लेकिन आज तक न तो पटवारी मिला है और न ही सर्टिफिकेट बना है। मुझे नहीं लगता कि मेरा काम हो पाएगा, क्योकि जब पटवारी हस्ताक्षर करेगा तो तहसीलदार के पास फाइल जाएगी। उसके बाद ही कुछ हो सकता है। मुझे गिरदावरी करवानी है । बीते 15 दिनों से चक्कर लगा रहा हूं,लेकिन पटवारी साहब मिलते ही नहीं। आज सीएम फ्लाइंग की रेड पड़ी है तो उम्मीद है कि अब काम हो जाएगा।

पटवारियों के कार्यालय पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी से साइबर सिटी के लोगों को कितनी राहत पहुंचा पाएगी और पटवारी समय पर ऑफिस पहुंच लोगों के काम निपटेंगे यह तो समय ही बताएगा। फिलहाल तो लोग इस छापेमारी से काफी खुश है। लोगों का कहना है कि कुछ तो सुधार होगा।

  • Share