Tue, Jun 18, 2024
Whatsapp

'काऊ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स' करेगी गायों की रक्षा, हरियाणा सरकार ने दिया आदेश

गुड़गांव साइबर सिटी में गौ रक्षकों और गौ तस्करों के बीच लगातार बढ़ रही मुठभेड़ व गौ रक्षकों की गुंडई को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 'काऊ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स' बनाने का आदेश जारी किया है।

Written by  Shivesh jha -- March 12th 2023 03:55 PM
'काऊ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स' करेगी गायों की रक्षा, हरियाणा सरकार ने दिया आदेश

'काऊ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स' करेगी गायों की रक्षा, हरियाणा सरकार ने दिया आदेश

गुड़गांव साइबर सिटी में गौ रक्षकों और गौ तस्करों के बीच लगातार बढ़ रही मुठभेड़ व गौ रक्षकों की गुंडई को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 'काऊ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स' बनाने का आदेश जारी किया है। इस टास्क फोर्स में सरकारी अधिकारियों के अलावा गैर सरकारी लोग शामिल किए जाएंगे। इस टास्क फोर्स की पहली बैठक 17 मार्च को होगी।

साइबर सिटी गुड़गांव में गौ रक्षकों और गौ तस्करों के बीच अक्सर मुठभेड़ देखने को मिलती है। गौ तस्करों और गौ रक्षकों की गाड़ियाें पर जमकर पथराव करते देखे जाते है। ऐसे में गौ रक्षक उनका पीछा करते है और मुठभेड़ के दौरान गुंडई भी देखने को मिलती है। वही गौ तस्कर भागने के लिए पुराने गुड़गांव की छोटी-छोटी गलियों में गाड़ियां फंसा देते है। 


गौ रक्षक और पुलिस उन्हें न पकड़ पाए इसके लिए वह गौ वंश को सड़क पर भी चलती गाड़ी से फेंकते नजर आते है। ज्ञात हो कि कुछ सालों में गुरुग्राम इलाके में गौ तस्करों और गौ रक्षकों में मुठभेड़ की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए अब हरियाणा सरकार ने टास्क फोर्स के गठन का निर्देश जिला उपायुक्त को दिया है।

हरियाणा सरकार दोबारा काऊ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स के गठन को लेकर दिए गए निर्देश के बाद गौ रक्षकों और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ थमती है या नही और इस फोर्स के बाद गौ वंश की कितनी रक्षा हो पाती है यह तो समय ही बताएगा। फिलहाल जिला प्रशाशन टास्क फोर्स के गठन की तैयारी में जुट गई है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK