Sat, Apr 20, 2024
Whatsapp

ओल्ड पेंशन बहाली की मांग तेज़, कर्मचारी प्रतिनिधियों की सरकारी पैनल के साथ हुई बैठक

हरियाणा सरकार ने ओपीएस बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से चर्चा के लिए पिछले महीने एक समिति का गठन किया था।

Written by  Shivesh jha -- March 04th 2023 07:43 PM
ओल्ड पेंशन बहाली की मांग तेज़, कर्मचारी प्रतिनिधियों की सरकारी पैनल के साथ हुई बैठक

ओल्ड पेंशन बहाली की मांग तेज़, कर्मचारी प्रतिनिधियों की सरकारी पैनल के साथ हुई बैठक

पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर मांग कर रहे हरियाणा सरकार के कर्मचारियों के प्रतिनिधि राज्य सरकार की एक समिति के साथ बैठक की। हरियाणा सरकार ने ओपीएस बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से चर्चा के लिए पिछले महीने एक समिति का गठन किया था।

विजेंद्र धारीवाल के नेतृत्व वाली सरकारी कर्मचारियों की संस्था 'पेंशन बहाली संघर्ष समिति' ने बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने फिर से अपनी बात रखी कि कैसे ओपीएस की बहाली से कर्मचारियों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि समिति के गठन से पहले सरकार के प्रतिनिधियों के साथ उनकी पिछली बैठक की तरह ही फिर से हमने नई पेंशन योजना के तहत विभिन्न खामियों की ओर इशारा किया।


उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान उन्होंने यह दिखाते हुए तथ्य और आंकड़े पेश किए कि कैसे एनपीएस कर्मचारियों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा, हमने उन्हें स्पष्ट रूप से यह भी कहा कि यह धारणा सही नहीं है कि ओपीएस की बहाली से राज्य के खजाने पर कोई भारी वित्तीय बोझ पड़ेगा।

धारीवाल ने कहा कि उन्होंने समिति को स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें ओपीएस की बहाली से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा। इस बीच, धारीवाल ने कहा कि कर्मचारी संघ 5 मार्च को दिल्ली में बैठक करेगा। उन्होंने कहा कि जब तक ओपीएस बहाल नहीं हो जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

बता दें कि पिछले महीने पुलिस ने पंचकुला में पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए प्रदर्शन कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों की एक बड़ी सभा को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों और आंसूगैस के गोले दागे थे। 

विरोध के एक दिन बाद राज्य सरकार ने 1 जनवरी, 2006 को या उसके बाद भर्ती सरकारी कर्मचारियों के संबंध में नई पेंशन योजना के स्थान पर ओपीएस की मांग पर चर्चा के लिए एक समिति का गठन किया।

- With inputs from agencies

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...