Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

चुनावी मोड में हुड्डा, 500 रुपये में रसोई गैस और 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान के तहत गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र में कई जनसभाओं को संबोधित किया।

Written by  Shivesh jha -- March 14th 2023 05:28 PM
चुनावी मोड में हुड्डा, 500 रुपये में रसोई गैस और 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा

चुनावी मोड में हुड्डा, 500 रुपये में रसोई गैस और 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान के तहत गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र में कई जनसभाओं को संबोधित किया। भूपेंद्र हुड्डा ने अपने मतदाताओं से मौजूदा सरकार से अपने मतों की ताकत से किए गए नुकसान का बदला लेने का आह्वान किया।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के तहत आज छह गांवों मकड़ौली, नसीरपुर, कलां, लाधौत भैयापुर, चमरिया और सिसरौली में लोगों से मुलाकात की। भूपेंद्र हुड्डा ने घोषणा की कि कांग्रेस पार्टी गरीब परिवारों को 100 वर्ग गज का प्लॉट और दो कमरे का घर, 6,000 रुपये प्रति माह वृद्धावस्था पेंशन, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर और 300 यूनिट प्रतिमाह मुफ्त बिजली देंगे।


मौजूदा सरकार के खिलाफ चौतरफा लड़ाई की शुरुआत करते हुए नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुरानी पेंशन योजना को अपनाने, पंचायतों को मजबूत करने तथा किसानों को एमएसपी के प्रावधान का लाभ दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार उन किसानों को एमएसपी नहीं दे रही है, जो संकट में अपनी उपज बेचने को मजबूर हैं। कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा कि सरसों की सरकारी खरीद भी तत्काल प्रभाव से शुरू होनी चाहिए।

सरकार कह रही है कि 28 मार्च के बजाय 15 मार्च से खरीद शुरू होगी। लेकिन सरकार 15 मार्च का इंतजार क्यों कर रही है? खरीद में देरी से किसानों को पहले ही भारी नुकसान हो चुका है। सरकार को तत्काल प्रभाव से खरीद शुरू करनी चाहिए और मजबूरी में कम दामों पर अपनी उपज बेचने वाले किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...