दंगाइयों से होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई, हरियाणा में जल्द बनेगा कानून

By Arvind Kumar - February 14, 2021 10:02 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की तरह हरियाणा में भी दंगाइयों द्वारा सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई वाला कानून बनाया जाएगा। इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को हानि पहुंचाने पर भरपाई के लिए हरियाणा सरकार द्वारा सख्त कानून लाए जाने की पहले से ही योजना विचाराधीन है।
दरअसल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार शाम को नई दिल्ली संसद भवन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर वर्तमान परिस्थितियों से केंद्रीय गृह मंत्री को अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें- रोहतक हत्याकांड : दो कोचों के आपसी विवाद ने लिखी खूनी इबारत

यह भी पढ़ें- बदमाशों ने युवक पर किया जानलेवा हमला, लोहे की रॉड और पिस्टल लहराते हुए मौके से फरार

CM Manohar Lal Khattar दंगाइयों से होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई, हरियाणा में जल्द बनेगा कानून

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मानेसर क्षेत्र में 100 बैड का अस्पताल बनाने की घोषणा की। इसके लिए जल्द प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह अस्पताल बनने तक स्वास्थ्य विभाग यहां पर अस्थाई डिस्पेंसरी की व्यवस्था करवाएगा। मुख्यमंत्री ने मानेसर क्षेत्र में महिला पुलिस थाना खुलवाने की भी घोषणा की।

CM Manohar Lal Khattar दंगाइयों से होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई, हरियाणा में जल्द बनेगा कानून

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने आईएमटी मानेसर के उद्यमियों की मांग पर वहां पर 200 तक एफएआर मंजूर करने की भी घोषणा की। उन्होंने आईएमटी मानेसर के सैक्टर-1 की जोनिंग भी रिवाइज करने का ऐलान किया। इसके अलावा, फायर एनओसी लेने की प्रक्रिया का सरलीकरण करने का ऐलान किया और कहा कि वहां पर 18 फीट उंचाई के भवनों को फायर एनओसी प्राप्त करने की अनुमति भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने शनिवार को गुरुग्राम में आईएमटी मानेसर के उद्यमियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनका समाधान किया।

adv-img
adv-img