Fri, May 24, 2024
Whatsapp

जम्मू में पुल से नीचे गिरी बस, 10 तीर्थ यात्रियों की मौत, 57 घायल, 75 यात्री थे सवार

जम्मू में कटरा से करीब 15 किमी दूर झज्जर कोटली के पास आज यानि मंगलवार सुबह एक बस पुल से नीचे गिर गई। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 57 लोग जख्मी हो गए।

Written by  Rahul Rana -- May 30th 2023 11:52 AM
जम्मू में पुल से नीचे गिरी बस, 10 तीर्थ यात्रियों की मौत, 57 घायल, 75 यात्री थे सवार

जम्मू में पुल से नीचे गिरी बस, 10 तीर्थ यात्रियों की मौत, 57 घायल, 75 यात्री थे सवार

ब्यूरो : मंगलवार को एक बस जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक पुल की रेलिंग से टकराकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। हालांकि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है । क्योंकि सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल शशि सूदन ने कहा कि वहां भर्ती घायलों में से दो की हालत गंभीर है। आपको बता दें कि यह बस अमृतसर से वैष्णो देवी जा रही थी। जिसमें 75 यात्री सवार थे। सभी बिहार के रहने वाले थे।


अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर से कटरा जा रही बस झज्जर कोटली इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर प्रसिद्ध तीर्थस्थल पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक आधार शिविर है। “दुर्घटना झज्जर कोटली पुल पर हुई। जिसमें दस लोगों की मौत हो गई है। बचाव अभियान लगभग पूरा हो गया है, ”जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने पीटीआई को बताया। हम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।"

इसके अलावा स्थानीय निवासी, सीआरपीएफ और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया।

सत्तावन घायलों को जम्मू के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से दो की हालत गंभीर है। प्रिंसिपल सूदन ने कहा, "दो लोगों को अस्पताल में मृत लाया गया, जबकि अन्य की मौके पर ही मौत हो गई।"

सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक 10 शव बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बस सुबह साढ़े छह से सात बजे के बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिसल गई और जज्जर कोटली में एक नाले पर बने पुल से नीचे गिर गई। उन्होंने कहा कि अधिकांश यात्री बिहार के लखीसराय से थे और अपने बच्चे के धार्मिक समारोह के लिए माता वैष्णो देवी की तीर्थ यात्रा पर थे। 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे का कारण बस की ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। जिसके बाद ब्रेक फेल होने के बाद बस ने अपना संतुलन खो दिया और झझर कोटली पुल से नीचे गिर गई।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS