Sat, Jan 28, 2023
Whatsapp

हनी ट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी, व्हाट्सएप कॉल कर बनाया अश्लील वीडियो और फिर ऐंठ लिए लाखों रुपये

रेवाड़ी/महेंद्र भारती: हरियाणा के रेवाड़ी में एक व्यापारी को शातिर लड़की ने व्हाट्सएप कॉल कर जाल में फंसा लिया। पीड़ित ने बताया कि बार-बार मोबाइल पर अनजान लड़की की कॉल देख उसने कॉल उठा ली। इस दौरान लड़की ने उनका एक वीडियो बना लिया और उसे एडिट कर अश्लील बना दिया। इस दौरान लड़की ने उससे साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए

Written by  Vinod Kumar -- December 28th 2022 12:53 PM
हनी ट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी, व्हाट्सएप कॉल कर बनाया अश्लील वीडियो और फिर ऐंठ लिए लाखों रुपये

हनी ट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी, व्हाट्सएप कॉल कर बनाया अश्लील वीडियो और फिर ऐंठ लिए लाखों रुपये

रेवाड़ी/महेंद्र भारती: हरियाणा के रेवाड़ी में एक व्यापारी को शातिर लड़की ने व्हाट्सएप कॉल कर जाल में फंसा लिया। लड़की ने पहले वीडियो कॉल की और फिर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर 6 लाख 36 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित व्यापारी ने साइबर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

रेवाड़ी के कस्बा धारूहेड़ा निवासी पीड़ित व्यापारी ने पुलिस को बताया कि इसी साल जुलाई में अनजान लड़की की वॉट्सऐप कॉल उसके नंबर पर आई। इस कॉल को उसने नहीं उठाया। कुछ दिन पहले फिर से अनजान लड़की की व्हाट्सएप पर कॉल उसके पास आनी शुरू हो गई। बार-बार मोबाइल पर अनजान लड़की की कॉल देख उसने कॉल उठा ली। इस दौरान लड़की ने उनका एक वीडियो बना लिया और उसे एडिट कर अश्लील बना दिया। इसके बाद उसी नंबर से उसे कॉल कर ब्लैकमेल करना भी शुरू कर दिया। 


13 दिसंबर को वीडियो डिलीट करने की एवज में पहली बार उससे पैसों की डिमांड की गई। इससे व्यापारी बुरी तरह घबरा गया। उसने लड़की द्वारा भेजे गए फोन नंबर पर 1 लाख 36 हजार रुपए भेज दिए, लेकिन इसके बाद फिर से कॉल की गई और कहा कि पैसे नहीं दिए तो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया जाएगा।

17 दिसंबर को व्यापारी के पास एक लड़के ने कॉल की और खुद को पुलिस अधिकारी बताया तथा कहा कि अगर पैसे नहीं दिए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही वीडियो भी वायरल हो जाएगा। शातिर लड़के ने वीडियो डिलीट करने के बदले में बैंक खाते में साढ़े 4 लाख रुपए डलवा लिए।

इतने सारे रुपए देने के बाद भी शातिर गिरोह ने व्यापारी का पीछा नहीं छोड़ा और साढ़े 4 लाख की मांग की। व्यापारी ने पीछा छुड़ाने के चक्कर में 50 हजार रुपए संजू नाम के खाते में जमा करा दिए। 6 लाख 36 हजार देने के बाद भी गिरोह लगातार ब्लैकमेल करता रहा।

पीछे छुड़ाने के लिए 50 हजार और दिए इतने सारे रुपए देने के बाद भी शातिर गिरोह ने व्यापारी का पीछा नहीं छोड़ा और साढ़े 4 लाख की मांग की। व्यापारी ने पीछा छुड़ाने के चक्कर में 50 हजार रुपए संजू नाम के खाते में जमा करा दिए। 6 लाख 36 हजार देने के बाद भी गिरोह लगातार ब्लैकमेल करता रहा।

बार-बार ब्लैकमेल कर पैसों की डिमांड करने पर व्यापारी ने सोमवार को साइबर थाना रेवाड़ी में शिकायत दी। साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी और रंगदारी मांगने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अब उन खातों की जांच कर रही है, जिनमें पैसे ट्रांसफर हुए।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...