Advertisment

पाले से खराब हुई फसलों पर किसानों ने चलाया ट्रैक्टर, विधायक नैना चौटाला को दी ये चेतावनी

पिछले दिनों पाला पड़ने से सरसों व सब्जी की फसल बर्बाद होने पर स्पेशल गिरदावरी नहीं होने से खफा किसानों ने सरसों की फसल को ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। बाढड़ा हलका के लाड गांव के किसानों ने सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए स्पेशल गिरदावरी व मुआवजा की घोषणा नहीं करने का आरोप लगाया।

author-image
Vinod Kumar
New Update
पाले से खराब हुई फसलों पर किसानों ने चलाया ट्रैक्टर, विधायक नैना चौटाला को दी ये चेतावनी
Advertisment

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: पिछले दिनों पाला पड़ने से सरसों व सब्जी की फसल बर्बाद होने पर स्पेशल गिरदावरी नहीं होने से खफा किसानों ने सरसों की फसल को ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। बाढड़ा हलका के लाड गांव के किसानों ने सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए स्पेशल गिरदावरी व मुआवजा की घोषणा नहीं करने का आरोप लगाया।

Advertisment

किसानों ने कहा कि अगर समय रहते बर्बाद फसलों का मुआवजा मिला तो वो बाढड़ा से जजपा विधायक नैना चौटाला को गांव में नहीं घुसने देंगे और पूरजोर विरोध करेंगे। बता दें कि पिछले एक सप्ताह के दौरान लगातार पाला पड़ने से दादरी जिला खासकर बाढड़ा क्षेत्र में सरसों के साथ-साथ सब्जियों को भी सौ प्रतिशत तक नुकसान हुआ है। पाले से फसल बर्बाद होने के चलते अनेक गांवों के किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों को खराब फसल के साथ पहुंचकर ज्ञापन सौंपे थे, जिसमें किसानों ने सरकार से प्रभावित क्षेत्रों की स्पेशल गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा की मांग की थी।

इसी कड़ी में बाढड़ा के गांव लाड के किसानों ने एकजुट होकर पाले से खराब हुई सरसों की फसल पर ट्रैक्टर चलाया। सरपंच प्रद्युमन शर्मा की अगुवाई में किसानों ने खेतों में एकजुट होकर रोष जताया। साथ ही कहा कि बार-बार सरकार व प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी उनकी खराब फसलों की स्पेशल गिरदावरी नहीं हुई। कहा कि उन्होंने फसल पर ट्रैक्टर चलाकर फसल को मिट्टी में दबा दिया।

किसानों ने कहा कि वोट लेने के लिए नेता बार-बार उनके गांव आते हैं लेकिन अब उन पर मौसम की मार पड़ी है तो नेता उनकी सुध नहीं ले रहे हैं। किसानों ने बाढड़ा विधायक नैना चौटाला के प्रति रोष जताते हुए कहा कि यदि उन्हें मुआवजा नहीं दिलवाया गया तो वे नैना चौटाला को लाड गांव में नहीं घुसने देंगे।

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment