Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

हरियाणा : फरवरी तक संपन्न हो जाएंगे HSGMC के चुनाव, निष्पक्ष चुनाव के लिए कमेटी की तैयारियां जारी- H.S.भल्ला

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावी के लिए तैयारियां नियमानुसार की जा रही हैं।

Written by  Rahul Rana -- September 11th 2023 05:53 PM
हरियाणा : फरवरी तक संपन्न हो जाएंगे HSGMC के चुनाव, निष्पक्ष चुनाव के लिए कमेटी की तैयारियां जारी-  H.S.भल्ला

हरियाणा : फरवरी तक संपन्न हो जाएंगे HSGMC के चुनाव, निष्पक्ष चुनाव के लिए कमेटी की तैयारियां जारी- H.S.भल्ला

ब्यूरो : हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावी के लिए तैयारियां नियमानुसार की जा रही हैं। सरकार की ओर से जब भी आदेश मिलेंगे उसी समय निष्पक्ष चुनाव करवा दिए जाएंगे। यह बात पीटीसी न्यूज के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान  चुनाव के लिए गठित  कमेटी के चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस एच एस भल्ला ने कही। 


वहीं इस मौके पर उन्होंने कहा कि फरवरी तक चुनाव करवा लिए जाएंगे। 30 सितम्बर तक हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए मेंबर बनाए जायेंगे। मेंबर बनने के लिए कुछ शर्ते रखी गईं हैं, जो उन शर्तो को पूरा करेंगे उन्हीं को वोटिंग के अधिकार प्राप्त होगें। 

यहां जाने सारा मामला 

आपको बता दें  कि पिछले कुछ दिनों पहले विवाद में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए, एचएसजीएमसी के पूर्व प्रमुख जगदीश सिंह झींडा ने कहा, “मैंने नई समिति से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि सरकार ने उन सामुदायिक नेताओं की अनदेखी की थी जिन्होंने समिति के लिए संघर्ष किया था और अपने वफादारों को समायोजित किया था। कमेटी के गठन में इन लोगों की कोई भूमिका नहीं थी और हम नयी कमेटी के कामकाज को लेकर आशंकित थे, जो सच हो गया है। हम गुरुद्वारा परिसर में बैठक के दौरान हुई घटना की निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि अकाल तख्त इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

“एचएसजीएमसी सदस्यों के बीच बार-बार विवाद से समाज में गलत संदेश जा रहा है। सरकार को जल्द से जल्द चुनाव कराना चाहिए. सिख संगत के विचारों पर विचार करने के लिए बैठकें आयोजित करने का निर्णय लिया गया है और यदि आवश्यक हुआ तो चुनाव कराने के लिए आंदोलन शुरू किया जाएगा।''

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव सिंह कायमपुर ने कहा, “हम गुरुद्वारा परिसर में एचएसजीएमसी सदस्यों के व्यवहार और आचरण की निंदा करते हैं। राष्ट्रपति पर फंड के दुरुपयोग समेत अन्य गंभीर आरोप हैं। गुरुद्वारों की “मर्यादा” का उल्लंघन किया जा रहा है और हरियाणा सरकार को समिति को भंग कर देना चाहिए।”

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...