Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

Himachal: 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश, कांग्रेस सरकार ने की घोषणा, पूरे दिन रहेगी छुट्टी

Written by  Rahul Rana -- January 21st 2024 03:15 PM
Himachal: 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश, कांग्रेस सरकार ने की घोषणा, पूरे दिन रहेगी छुट्टी

Himachal: 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश, कांग्रेस सरकार ने की घोषणा, पूरे दिन रहेगी छुट्टी

ब्यूरो: हिमाचल सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के चलते कल यानि सोमवार (22 जनवरी) को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और सार्वजनिक कार्यालय बंद रहेंगे ताकि कर्मचारी अभिषेक समारोह के उत्सव में भाग ले सकें।  

सरकार द्वारा नोटिस में कहा गया है“ यह अधिसूचित किया जाता है कि 22 जनवरी 2024 (सोमवार) का पूरा दिन सभी विभागों/बोर्डों/निगमों/स्कूलों/कॉलेजों/विश्वविद्यालयों/आदि में सार्वजनिक अवकाश के रूप में मनाया जाएगा। हिमाचल प्रदेश सरकार अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कर्मचारियों को सक्षम बनाएगी। उपरोक्त अवकाश दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों पर लागू होगा”।


विशेष रूप से, राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर छुट्टी घोषित करने वाला यह तीनों में से पहला कांग्रेस नेतृत्व वाला राज्य है। कई राज्यों, साथ ही केंद्र सरकार ने इस अवसर पर सभी स्कूलों और कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

dgh
सोमवार को पूर्ण अवकाश की घोषणा करने के कदम को कांग्रेस द्वारा अपने नेतृत्व द्वारा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के रुख के विपरीत देखा जा सकता है। मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ पार्टी के दिग्गज नेता मनमोहन सिंह ने समारोह में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया, जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई।

कई विपक्षी दलों ने इस कार्यक्रम के निमंत्रण को यह कहते हुए ठुकरा दिया है कि भाजपा राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रही है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एनडीए के राजनेता, अभिनेता, व्यवसायी और खेल सितारे अयोध्या राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे।

कर्नाटक सहित अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में, भाजपा सोमवार को छुट्टी की मांग कर रही है, यह “दुर्भाग्यपूर्ण” है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य के लोगों को “हतोत्साहित और डिस्कनेक्ट” कर रहे हैं। राज्य सरकार को अभी निर्णय लेना बाकी है। 

-

Top News view more...

Latest News view more...