Fri, Apr 26, 2024
Whatsapp

इंदौर के मंदिर हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत, 16 शव निकाले, आर्मी ने संभाला मोर्चा

इंदौर के बेलेश्वर महादेव में मंदिर अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। अब तक 16 शव निकाले जा चुके हैं।

Written by  Rahul Rana -- March 31st 2023 11:15 AM
इंदौर के मंदिर हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत, 16 शव निकाले, आर्मी ने संभाला मोर्चा

इंदौर के मंदिर हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत, 16 शव निकाले, आर्मी ने संभाला मोर्चा

 ब्यूरो: इंदौर के बेलेश्वर महादेव में मंदिर अभी तक राहत व बचाव कार्य चल रहा है। अब तक हादसे में 35 लोगों की जान जा चुकी है। 20 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अब तक 16 शवों को निकाला जा चुका है। इससे पहले देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा।

जिसके बाद आज सुबह यानि शुक्रवार को फिर से बचाव कार्य शुरू कर दिया है। अभी मौके पर आर्मी ने मोर्चा संभाला हुआ है। बावड़ी से लगातार पानी निकल रहा है। जिसके चलते लोगों को निकालने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 



आपको बता दें कि बीते कल जब यह हादसा हुआ तो यहां पर रामनवमी की पूजा की जा रही थी। उस समय छत पर 60 से ज्यादा लोग बैठे हुए थे। ज्यादा भार होने के कारण सभी लोग गहरी बावड़ी में जा गिरे। 

राहत और बचाव कार्य लगातार जारी 

लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। बावड़ी में पानी इतना ज्यादा है कि उसे निकालने के लिए बार-बार रेस्कयू ऑपरेशन को रोकना पड़ रहा है। जिसके बाद पंप की मदद से पानी को बाहर निकाला जा रहा है। वहीं बीते कल मुख्यमंत्री शिवराज ने फौरी राहत के तौर पर मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रूपए और घायलों को 50-50 हजार रूपए देने की घोषणा की थी। 

बावड़ी की गहराई ज्यादा होने के कारण लोगों को बाहर निकालने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहां मौजूद लोगों की माने तो हवन के दौरान वजन ज्यादा होने के कारण यह हादसा सामने आया है। उस समय 60 से ज्यादा लोग वाबड़ी की छत पर बैठे थे। जिसके कारण वह टूट गई। 

वहीं बीते कल जब घटना की सूचना मिली थी तो मौके पर पुलिस समेत सभी अधिकारी मौके पर आ पहुंचे। वहां पर अभी राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज ने भी इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर बात की है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।  इसके अलावा वहां फंसे लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाई  जा रही है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। गिरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...