Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

कंपनी को नई उंचाई पर ले जाएंगी ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो, यह है लक्ष्य

शुक्रवार को लिंडा याकारिनो की नियुक्ति की घोषणा एलोन मस्क ने की, जो पिछले अक्टूबर में ट्विटर के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के बाद से सीईओ के रूप में काम कर रहे हैं।

Written by  Rahul Rana -- May 14th 2023 02:47 PM
कंपनी को नई उंचाई पर ले जाएंगी ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो, यह है लक्ष्य

कंपनी को नई उंचाई पर ले जाएंगी ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो, यह है लक्ष्य

ब्यूरो : ट्विटर के नवनियुक्त सीईओ लिंडा याकारिनो ने मालिक एलोन मस्क की दृष्टि के तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बदलने में मदद करने के लिए उत्साह की घोषणा की। यह मस्क के बाद आता है, जिन्होंने पिछले अक्टूबर में ट्विटर के अपने $ 44 बिलियन बायआउट के बाद से सीईओ के रूप में काम किया है, शुक्रवार को याकारिनो की नियुक्ति की घोषणा की। यह पहली बार था जब याकारिनो ने सार्वजनिक रूप से बात की थी क्योंकि गुरुवार को यह खबर सामने आई थी कि वह ट्विटर की अगली सीईओ बनने के लिए बातचीत कर रही है।

Comcast Corp के NBCUniversal के लिए विज्ञापन प्रमुख के रूप में, याकारिनो ने अपने विज्ञापन व्यवसाय का आधुनिकीकरण करने में कई वर्ष बिताए। उसने कहा कि वह ट्विटर के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है और "ट्विटर 2.0" के निर्माण के लिए उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया महत्वपूर्ण है। याकारिनो एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण करेगा जो विज्ञापन राजस्व में गिरावट को उलटने की कोशिश कर रहा है और भारी ऋण भार के साथ-साथ चुनौतियों से घिरा हुआ है।


जब से मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया, विज्ञापनदाताओं ने मंच छोड़ दिया, इस बात से चिंतित थे कि कंपनी के लगभग 80% कर्मचारियों को खोने के बाद उनके विज्ञापन अनुपयुक्त सामग्री के बगल में दिखाई दे सकते हैं। मस्क ने इस साल की शुरुआत में स्वीकार किया था कि ट्विटर को विज्ञापन राजस्व में भारी गिरावट का सामना करना पड़ा था।

जबकि मस्क ने कहा कि याकारिनो एक "सब कुछ ऐप" बनाने में मदद करेगा जो पीयर-टू-पीयर भुगतान जैसी विभिन्न सेवाओं की पेशकश कर सकता है, एक विज्ञापन दिग्गज के चयन ने संकेत दिया कि डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय का मुख्य फोकस बने रहेंगे।

मस्क, जो इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माता टेस्ला इंक के सीईओ भी हैं, ने शुक्रवार को कहा कि याकारिनो को ट्विटर के नए प्रमुख के रूप में लाने से उन्हें टेस्ला को अधिक समय देने में मदद मिलेगी। मस्क ने लंबे समय से कहा है कि वह ट्विटर के लिए एक नया नेता खोजना चाहते हैं।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...