Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ झड़प, 3 पुलिसकर्मी घायल

मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ झड़प में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं । घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Written by  Rahul Rana -- June 01st 2023 01:31 PM
मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ झड़प, 3 पुलिसकर्मी घायल

मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ झड़प, 3 पुलिसकर्मी घायल

ब्यूरो : गुरुवार को अधिकारियों के मुताबिक, मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में पुलिस और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। बुधवार रात कुम्बी थाना क्षेत्र के तांगजेंग में मुठभेड़ हुई।

घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अतिरिक्त, इंफाल पूर्वी जिले के चानुंग से भी भारी गोलाबारी की खबरें सामने आई हैं, हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है, जैसा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की अपनी यात्रा के दौरान, क्षेत्र में शांति बहाल करने और आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों की उनके घरों में सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने राहत शिविरों में मेइती और कुकी दोनों समुदायों के पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया।

मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष लगभग एक महीने पहले पहाड़ी जिलों में आयोजित 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के बाद शुरू हुए थे, जिसका उद्देश्य अनुसूचित जनजाति (एसटी) की स्थिति के लिए मेइती समुदाय की मांग का विरोध करना था। कुछ देर की खामोशी के बाद रविवार को राज्य में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष और गोलीबारी फिर से शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि हिंसा में अब तक 80 से अधिक लोगों की जान चली गई है। अधिकारियों के अनुसार, ड्रोन द्वारा निरंतर निगरानी और सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ-साथ सेना और पुलिस बलों द्वारा छिपे हुए हथियारों के जखीरे के लिए राज्यव्यापी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...