Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

T-20 world cup: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया, अब भारत पाकिस्तान का फाइनल संभव

Written by  Vinod Kumar -- November 06th 2022 09:10 AM -- Updated: November 06th 2022 09:21 AM
T-20  world cup: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया, अब  भारत पाकिस्तान का फाइनल संभव

T-20 world cup: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया, अब भारत पाकिस्तान का फाइनल संभव

 T-20  world cup: टी-20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर हुआ है। टी-20 विश्व कप में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया है। हार के साथ ही साउथ अफ्रीका विश्व कप से बाहर हो गया है। साउथ अफ्रीका पर नीदरलैंड की ये पहली जीत है। साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है।

अब ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी? इसका फैसला पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच के बाद हो होगा। पाकिस्तान और बांग्लादेश के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी, यानि साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही ग्रुप-2 का पूरा समीकरण ही बदल गया है।

नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। नीदरलैंड के लिए अकरमैन ने 26 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। उनकी पारी 3 चौके 2 छक्के शामिल रहे। साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत खराब रही। क्विंटन डिकॉक 21 रनों के योग पर आउट होकर पैविलियन लौट गए। वहीं, बबूमा भी 39 रन के योग पर आउट हो गए। साउथ अफ्रीका के दोनों बल्लेबाज पावर प्ले में ही आउट हो गए थे। इसके बाद नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को कोई मौका नहीं दिया।

नीदरलैंड के खिलाफ सुपर-12 के अपने आखिर मैच में 13 रनों से साउथ अफ्रीका को हार मिली थी। इस तरह अफ्रीकी टीम के पांच मैचों में सिर्फ पांच अंक ही रहे। उसका नेट रनरेट घटकर 0.864 हो गया। पाकिस्तान का नेट रनरेट अभी 1.117 है। उसके चार मैच में चार अंक हैं। अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश का मैच रद्द भी होता है तो वह पांच अंकों के साथ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर आगे बढ़ जाएगा।

- PTC NEWS

  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...