Sat, Apr 20, 2024
Whatsapp

सिख संगत के नाम अमृतपाल ने दिया ये संदेश, गिरफ्तारी के बाद VIDEO हो रहा VIRAL

वारिस पंजाब दे संगठन के प्रधान भाई अमृतपाल सिंह ने आज संत जरनैल सिंह जी खालसा भिंडरावालिया के पैतृक गांव रोडे में गिरफ्तारी के बाद सरेंडर कर दिया। अमृतपाल की गिरफ्तारी से पहले बनाया गया एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Written by  Rahul Rana -- April 23rd 2023 02:24 PM
सिख संगत के नाम अमृतपाल ने दिया ये संदेश, गिरफ्तारी के बाद VIDEO हो रहा VIRAL

सिख संगत के नाम अमृतपाल ने दिया ये संदेश, गिरफ्तारी के बाद VIDEO हो रहा VIRAL

ब्यूरो : वारिस पंजाब दे संगठन के प्रधान भाई अमृतपाल सिंह ने आज संत जरनैल सिंह जी खालसा भिंडरावालिया के पैतृक गांव रोडे में गिरफ्तारी के बाद सरेंडर कर दिया। अमृतपाल की गिरफ्तारी से पहले बनाया गया एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  जिसमें उन्होंने सिख संगत और युवाओं के लिए एक संदेश जारी किया है। 


अमृतपाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ''करीब एक महीने पहले भारत सरकार ने पंजाब सरकार के साथ मिलकर सिख समुदाय पर हमला किया था और जिस तरह से उन्होंने हमें घेर कर गिरफ्तार करने की कोशिश की, हमें लगता है कि यह गिरफ्तारी नहीं थी। ''जिस तरह का व्यवहार करते थे। क्योंकि अगर वे उन्हें गिरफ्तार करना चाहते तो घर आकर कहते कि हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे और हम खुशी-खुशी उन्हें अपनी गिरफ्तारी दे देते। लेकिन जिस तरह से उन्होंने किया उसके बाद एक महीने लग गए, लेकिन अब राज्य का चेहरा पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है।"

अमृतपाल ने आगे कहा, 'इस कार्रवाई से दुनिया भर के सिखों का दिल पसीज गया और उन्होंने सिख समुदाय पर हुए हमले का दर्द महसूस किया।  दुनिया भर के सिखों ने विरोध प्रदर्शन किया और उन विरोधों में सिखों ने दिल थाम लिया।' इसलिए एक महीने में कई सिखों पर अत्याचार किया गया।

वारिस पंजाब के मुखिया का कहना है कि पिछले एक महीने के दौरान कई सिखों पर अत्याचार किया गया।  उन्हें अंधाधुंध तरीके से हड़प लिया गया और सिख धर्म की पीड़ा सहने वाले सिख युवक सोशल मीडिया पर लिखते-बोलते थे।  सरकार ने भी ऐसा व्यवहार किया कि उन्हें उठाकर जेलों में डाल दिया गया। तो इस सारी घटना के बाद सिख समुदाय की बुराई दूर हो जाएगी। वह भ्रम है कि हम समान नागरिक हैं, पूर्णतः स्वतंत्र हैं, यह भ्रम बहुतों के मन में था जो इस बार दूर हो गया।

इस दौरान भाई अमृतपाल सिंह ने कहा कि गिरफ्तारी का डर उन्हें न पहले था और न अब है।  उन्होंने कहा कि "मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं कि मैं अपने साथियों को छोड़कर दूसरे देश चला जाऊं"। अमृतपाल ने कहा कि इसलिए मैंने आज अपनी गिरफ्तारी देने का फैसला किया और उसी जगह गिरफ्तारी देने का फैसला किया जहां से यह सब शुरू हुआ था। 

गिरफ्तारी से पहले बनाए गए इस वीडियो में अमृतपाल ने सिखों से गिरफ्तारी के बाद भी इस संघर्ष को जारी रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें खंडे बाटे की तरफ से रोक दिया गया था, जिसका उपदेश बंद कर दिया गया था और तभी हम खांडे बाटे के इस तरफ से मुक्त हो सकते हैं, अगर उसके बाद ही हम मौत के डर से छुटकारा पा सकते हैं और नशे से छुटकारा पा सकते हैं। युवाओं को खांडे बाटे के किनारे होना चाहिए। 

गौरतलब है कि वारिस पंजाब डे संगठन के जत्थेदार के तौर पर अमृतपाल की पगड़ी इसी गुरुद्वारे में रखी गई थी। इस वजह से अमृतपाल सिंह ने अपनी गिरफ्तारी देने के लिए खास तौर पर इसी जगह को चुना था। 

अमृतपाल की मां का बड़ा बयान

वहीं अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर उसकी मां बलविंदर कौर ने बड़ा बयान दिया है।  उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है। मेरे बेटे ने कुछ गलत नहीं किया। उन्होंने पूर्ण सिख रूप में समर्पण किया है। मेरा बेटा योद्धा था और उसने योद्धाओं के कारनामों को दिखाया है। मेरे बेटे ने कुछ गलत नहीं किया।

आईजी ने अमृतपाल की गिरफ्तारी का दावा किया

आईजीपी मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने दावा किया कि अमृतपाल सिंह ने सरेंडर नहीं किया है बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अमृतपाल के खिलाफ कोर्ट द्वारा जारी एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। 



- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...