Sun, Feb 5, 2023
Whatsapp

तवांग हो या गलान हमारी सेना ने दिखाया शौर्य, राजनीति झूठ नहीं सच बोलकर होती है: राजनाथ सिंह

Written by  Vinod Kumar -- December 17th 2022 03:03 PM
तवांग हो या गलान हमारी सेना ने दिखाया शौर्य, राजनीति झूठ नहीं सच बोलकर होती है: राजनाथ सिंह

तवांग हो या गलान हमारी सेना ने दिखाया शौर्य, राजनीति झूठ नहीं सच बोलकर होती है: राजनाथ सिंह

तवांग में एलएसी पर चीनी सेना के साथ जारी गतिरोध के बीच सरकार और विपक्ष में लगातार वार पलटवार का सिलसिला जारी है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को जमकर घेरा था। अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें जवाब दिया।

दिल्ली में फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ऐंड इंडस्ट्री (FICCI) के एनुअल कन्वेंशन और एजीएम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गलवान और तवांग में हमारी सेना ने शौर्य का परिचय दिया है। सेना के इस पराक्रम की जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है। राजनीति सच बोलकर ही की जाती है। 


रक्षा मंत्री ने कहा कि चाहे गलवान हो या तवांग, हमारी सेना ने जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है। सेना की जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। हमने भी कभी विपक्ष के किसी नेता की मंशा पर सवाल नहीं उठाए हैं, नीतियों को लेकर डिबेट की है। झूठ बोलकर लंबे समय तक राजनीति नहीं की जा सकती। राजनीति राज और नीति से मिलकर बना है। राजनीतिक व्यवस्था समाज को अच्छे रास्ते में आगे ले जाने का काम करे, उसे ही हम राजनीति कहते हैं। हर समय राजनीति में किसी के इरादों पर संदेह करने का कारण मुझे समझ में नहीं आता।

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर शुक्रवार को जयपुर में राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए चीन के मसले पर कहा था कि विदेश मंत्री जयशंकर को अपनी सोच और समझ बड़ी करनी चाहिए। चीन की तैयारी युद्ध की है। सरकार इस मसले को नजरअंदाज कर रही है और इससे संबंधित जानकारियों को छुपाने की कोशिश कर रही है। चीन युद्ध की तैयारी कर रहा, सरकार सोई हुई है। वो हमारे जवानों को अरुणाचल प्रदेश में पीट रहे हैं।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...