Fri, Apr 26, 2024
Whatsapp

हनुमान जयंती पर अलर्ट, सुरक्षाबल तैनात, उपद्रव किया तो तुरंत होगा सख्त एक्शन

हनुमान जयंती पर इस बार देशभर के तमाम राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जगह जगह सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है और कई शहरों में तो धारा 144 तक लगा दी गई है। ऐसे में हनुमान जयंति पर किसी तरह का उपद्रव न हो, इसके लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से सतर्क है।

Written by  Dharam Prakash -- April 06th 2023 09:51 AM -- Updated: April 06th 2023 12:01 PM
हनुमान जयंती  पर अलर्ट, सुरक्षाबल तैनात, उपद्रव किया तो तुरंत होगा सख्त एक्शन

हनुमान जयंती पर अलर्ट, सुरक्षाबल तैनात, उपद्रव किया तो तुरंत होगा सख्त एक्शन

ब्यूरो: देशभर में आज हनुमान हनुमान जयंती का पर्व मनाया जा रहा है और इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खास तौर से रामनवमी पर बिहार और पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा से सबक लेते हुए इस बार पहले ही राज्यों को अलर्ट किया गया है और केंद्रीय बल की भी कई जगहों पर तैनाती की गई है। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को हनुमान जयंति पर सुरक्षा पुख्ता रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही केंद्र की तरफ से नसीहत दी गई है कि जिन जिन शहरों या इलाकों में धारा 144 लागू की गई है, वहां पर किसी भी तरह की शोभायात्रा न निकल पाए। 


दिल्ली में खास तौर से सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

हनुमान जयंति के मौके पर दिल्ली में खास तौर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में पुलिसबल तैनात किया गया है और हनुमान जयंति से एक दिन पहले पुलिस ने यहां कई इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया है।

खास तौर से जहांगीरपुरी इलाके में पुलिसबल और केंद्रीय सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च किया है। पिछले साल भी हनुमान जयंति पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में ही हिंसा भड़की थी औऱ पथराव भी हुआ था। 

पश्चिम बंगाल में भी हनुमान जयंति पर केंद्रीय सुरक्षाबल तैनात

उधर पश्चिम बंगाल में हाल ही में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद केंद्रीय बलों की यहां तैनाती की गई है। प्रदेश सरकार को रामनवमी की हिंसा पर कोर्ट से भी फटकार पड़ी थी जिसके बाद अब कोलकाता, चंदानगर और बैरकपुर जैसे संवेदनशील इलाकों में केंद्रीय सुरक्षाबलों की टुकड़ियों को तैनात किया गया है।

खुद सरकार ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और मिलजुल कर त्यौहारों को मनाने की गुजारिश की है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...