adv-img
प्रमुख खबरें

पुलिस का कारनामा: कार चालक का हेलमेट और बाइक सवार का सीट बेल्ट ना लगाने पर कर दिया चालान

By Vinod Kumar -- November 14th 2022 01:17 PM
पुलिस का कारनामा: कार चालक का हेलमेट और बाइक सवार का सीट बेल्ट ना लगाने पर कर दिया चालान

यूपी/हमीरपुर: मोटर व्हीकल एक्ट के तहत दोपहिया वाहन चालकों के लिए सुरक्षा के नजरिए से हेलमेट पहनना अनिवार्य है। हेलमेट ना पहनने पर आपको जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके लिए पुलिस आपका चालान करती है, लेकिन यूपी पुलिस का एक ऐसा कारनामा सामने आया है कि आपके होश उड़ जाएंगे।

इस बार उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की पुलिस ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक हमीरपुर जिले में कुरारा थाने के प्रभारी एक कार चालक का हेलमेट ना लगाने पर एक हजार का चालान काट दिया। वहीं इसी थाने के दूसरे दरोगा तीरथ राज पांडेय ने बाइक चालक का चालान काट दिया और चालान भी किस बात का सीट बेल्ट ना लगाने का। अब इन अजीबो-गरीब चालानों  से पुलिस लोगों की आलोचना झेल रही है।


बता दें कि हमीरपुर पुलिस इन दिनों यातायात माह अभियान के तहत सड़कों पर चेकिंग अभियान चला रही है। चैकिंग के दौरान यातायात नियमों की अवहेलना पाए जाने पर चालान काटे जा रहे हैं। अब इन उल्टे-सीधे चालान से पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है।  


इस संबंध में जब पुलिस कर्मियों से बात की गई तो उन्होंने इसे टाइपिंग एरर बताया। पुलिस अपनी गलती को छिपाती हुई नजर आ रही है। वहीं, लोग इस तरह से किए गए चालानों को पुलिस की जोर जबरदस्ती बता रही है।

- PTC NEWS

adv-img
  • Share