Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

केंद्रीय मंत्री की ओर से की आपदा घोषणा का हिमाचल को नहीं मिला एक भी पैसाः विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आरोप लगाए हैं कि आपदा के बाद हिमाचल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई घोषणाएं की थी, लेकिन प्रदेश को इसका एक भी पैसा नहीं मिला है।

Written by  Deepak Kumar -- November 06th 2023 05:09 PM
केंद्रीय मंत्री की ओर से की आपदा घोषणा का हिमाचल को नहीं मिला एक भी पैसाः विक्रमादित्य सिंह

केंद्रीय मंत्री की ओर से की आपदा घोषणा का हिमाचल को नहीं मिला एक भी पैसाः विक्रमादित्य सिंह

शिमलाः आपदा के बाद हिमाचल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई घोषणाएं की थी, जिसमें 275 करोड़ बड़ी सड़क के लिए 55 करोड़ कमांड और पंडोह रोड के रख रखाव, भारत सेतुबंधन योजना के तहत 100 करोड़,  NH से मिलने वाली सड़कों की मरम्मत के लिए 50 करोड़ देने की घोषणा की थी। इसके साथ सीआरएफ के पैसे को 115 करोड़ से 200 करोड़ करने का ऐलान किया गया था, लेकिन आज तक प्रदेश को इसका एक भी पैसा नहीं मिला है।



पीडब्ल्यूडी मंत्री ने किया पलटवार


ये आरोप पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने लगाए हैं। उन्होंने विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर से पूछा कि वह दिल्ली जाकर केन्द्र सरकार का किस बात के लिए धन्यवाद करके आए है, जबकि आपदा के लिए एक भी पैसा नहीं आया है। कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटियों पर विपक्ष के हमलों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने क्या 15 लाख देने की गारंटी पूरी की, जहां तक कांग्रेस का सवाल है वह 5 साल में सभी गारंटियों को पूरा करेगी।

सड़कों के काम में बरती जा रही लापरवाही पर विक्रमादित्य की दो टूक

ठेकेदारों द्वारा सड़कों के काम में बरती जा रही लापरवाही को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने दो टूक कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना चरण एक और दो में जिनके काम लटके पड़े हैं। ऐसे ठेकेदारों को प्रधानमंत्री सड़क योजना के ठेके नहीं दिए जाएंगे। हिमाचल में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत चरण एक और दो में 170 सड़कों का कार्य रुका पड़ा है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...