Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

हंगामेदार रहने वाला है हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

हरियाणा विधानसभा में शुक्रवार से शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। विपक्ष ने जहां सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है, वहीं सरकार भी विपक्ष के सवालों का जवाब देने की तैयारी कर रही है।

Written by  Rahul Rana -- December 14th 2023 03:03 PM
हंगामेदार रहने वाला है हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

हंगामेदार रहने वाला है हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

ब्यूरो : हरियाणा विधानसभा में शुक्रवार से शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। विपक्ष ने जहां सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है, वहीं सरकार भी विपक्ष के सवालों का जवाब देने की तैयारी कर रही है। इस बीच स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने आज चंडीगढ़ में विधानसभा बिजनेस सलाहकार समिति की बैठक बुलाई है, जिसमें सत्र की अवधि को लेकर फैसला किया जाएगा। 

शीतकालीन सत्र के दौरान सत्तारूढ़ बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को सदन में घेरने के लिए पूर्व सीएम व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में रणनीति तय हो चुकी है। हुड्डा ने भी आज विधायक दल की बैठक बुलाई है।


इस सत्र के दौरान विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए सबसे बड़ा मुद्दा यमुनानगर का शराब कांड है। आबकारी विभाग गठबंधन सहयोगी जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के पास है। इससे पहले उनके कार्यकाल में पानीपत में भी इसी तरह की घटना हो चुकी है। ऐसे में सदन के भीतर शराब कांड को लेकर उठने वाले ज्यादातर सवाल बीजेपी के बजाय जेजेपी के पाले में जाएंगे।

नौकरियों के मुद्दे पर भी सदन में खूब गरमा-गरमी देखने को मिलेगी। बीजेपी सरकार अपने लगभग नौ वर्षों के कार्यकाल में एक लाख 10 हजार से अधिक युवाओं को स्थायी रोजगार दे चुकी है। पूर्व की किसी भी सरकार के समय में इतनी सरकारी नौकरियां नहीं मिलीं।

पटौदी से बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश जरावता विधानसभा में पटौदी और मानेसर को जिला बनाने की मांग करते नजर आ सकते हैं। इस दौरान कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी असंध को, अमित सिहाग डबवाली को तो बीजेपी विधायक विनोद भ्याना हांसी को जिला बनाने की मांग उठा सकते हैं। गोहाना विधायक जगबीर सिंह मलिक भी गोहाना को जिला बनाने का मुद्दा सदन में उठा सकते हैं। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...