Mon, Jan 30, 2023
Whatsapp

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र LIVE: विधानसभा में बोले अनिल विज: बदमाश या तो बदमाशी छोड़ दें या हरियाणा

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। तीन दिन तक चलने वाले सत्र की अवधि को बढ़ाने के लिए बिजनेस सलाहकार समिति की बैठक में फैसला लिया जाएगा। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते सभी को मास्क पहनने की हिदायत दी गई है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाएगा।

Written by  Vinod Kumar -- December 26th 2022 11:41 AM -- Updated: December 26th 2022 04:01 PM
हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र LIVE: विधानसभा में बोले अनिल विज:  बदमाश या तो बदमाशी छोड़ दें या हरियाणा

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र LIVE: विधानसभा में बोले अनिल विज: बदमाश या तो बदमाशी छोड़ दें या हरियाणा

Dec 26, 2022 04:01 PM

डबवाली से पानीडबवाली से पानीपत तक बनेगा नया हाईवेपत तक बनेगा नया हाईवे

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रतिया से टोहाना सड़क के चौड़ीकरण के लिए सर्वे होगा। सर्वे में ट्रैफिक दबाव के अनुसार मार्ग का चौड़ीकरण होगा। एनएचएआई  रतिया-टोहाना रोड के समांतर ग्रीन फील्ड हाईवे बनाएगा। यह नया हाईवे डबवाली से पानीपत तक बनेगा। 

Dec 26, 2022 03:44 PM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बिजली कटने का मामला उठा

कांग्रेस विधायकों ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान खराब सड़क और बिजली काटने का मुद्दा उठाया। इस पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि बिजली की वजह से पहले यहां हादसा हो चुका है। यात्रा में काफी लोग थे। ट्रैक्टर पर चढ़े थे। उनके हाथ में झंडे भी थे। ऐसे में सावधानी की वजह से बिजली काटने का फैसला लिया गया ताकि कोई हादसा न हो जाए।

Dec 26, 2022 03:25 PM

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी सड़कों की जानकारी

एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में पड़ने वाले बृज परिक्रमा की कुल लंबाई 37.85 किमी है, जिसमे से 6.25 किमी पुन्हाना निर्वाचन क्षेत्र में और 31.60 किमी होडल निर्वाचन क्षेत्र में आती है। होडल निर्वाचन क्षेत्र में 30.10 किमी लंबाई में सड़क पहले से मौजूद है और शेष 1.50 किमी लंबाई के लिए सरकार ने भूमि की खरीद के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी है जो कि ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से प्रक्रियाधीन है। 

Dec 26, 2022 03:00 PM

अवैध शराब की पकड़ी गई हजारों भट्टियां: विज

 अभय चौटाला ने सोनीपत में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सोनीपत के अलावा कई अन्य जिलों में जहरीली शराब पीने से 48 मौतें हुई हैं। प्रदेश में नकली शराब का धंधा बढ़ रहा है। जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में जहरीली शराब की रोकथाम के लिए पुलिस लगातार कड़े कदम उठा रही है। पुलिस ने पिछले सालों में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अवैध शराब की हजारों भट्टियां पकड़ी गई हैं।

Dec 26, 2022 02:15 PM

शून्य काल में उठा प्रदूषण-नशे का मुद्दा

शून्य काल में फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान ने अपने इलाके में बारिश से खराब हुई फसलों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि किसानों को मुआवजा दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने नशे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि दुकानों पर खुलेआम नशे के इंजेक्शन मिलते हैं। इसके साथ ही नूंह से विधायक आफताब अहमद ने हरियाणा में प्रदूषण का मुद्दा उठाया। सरकार को इसके लिए गंभीरता से काम करने पड़ेगा। कई शहरों का एक्यूआई 400 तक रहता है।

Dec 26, 2022 02:12 PM

कमजोर वित्तिय इकाइयों की मदद करती है सरकरा: सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य सरकार वित्तीय रूप से कमजोर इकाइयों की मदद जरूर करती है। नगर समितियों को केंद्रीय वित आयोग, राज्य वित्त आयोग का पैसा समय-समय पर प्रदान किया जाता है। इन समितियों  की अपनी भी आय होती, यदि यह सभी निधि खर्च करने के बाद कोई संस्था वित्तीय रूप से कमजोर रहती है तो राज्य सरकार आवश्यकता अनुसार उसकी मदद करती है


Dec 26, 2022 02:11 PM

क्या विपक्ष ड्रग तस्करों के साथ है: सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने ड्रग तस्करी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। ड्रग तस्करों की संपत्ति पर हमने शिकंजा कसा है। क्या विपक्ष ड्रग तस्करों पर हुई कार्रवाई के खिलाफ है? अपराधी के साथ अगर लोग सहभागिता करेंगे तो कार्रवाई होगी


Dec 26, 2022 12:41 PM

विधानसभा में बोले अनिल विज: बदमाश या तो बदमाशी छोड़ दें या हरियाणा

अनिल विज ने कहा कि बदमाश या तो बदमाशी छोड़ दें या हरियाणा छोड़ दें। इसपर अभय चौटाला ने कहा कि मैंने सबूत के साथ सरकार के सामने कई मामले रखे लेकिन उनपर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। अगर घर में एक सदस्य नशा तस्कर है, लेकिन बाकी लोग नहीं तो क्या पूरा घर तोड देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस व्यक्ति ने अपराध करके अपनी संपति बनाई है तो उसको तोड़ा ही जाएगा

Dec 26, 2022 12:37 PM

विधायक मामन खान ने उठाया भ्रष्टाचार का मुद्दा

फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान ने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि उनके इलाके में मनरेगा में भ्रष्टाचार हो रहा है, उसकी जांच क्यों नहीं हो रही। न ही किसी पर कार्रवाई नहीं हो रही है। इसपर पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा आने वाले दो महीनों में आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Dec 26, 2022 12:37 PM

अभय चौटाला ने पूछा नशे ससे जुड़ा सवाल

ऐलनाबाद से विधायक अभय चौटाला अपना सवाल उठाना चाहते थे, लेकिन गृह मंत्री के सदन में न होने से अभय चौटाला भड़क गए। अभय चौटाला मादक पदार्थों से जुड़ा सवाल पूछना चाहते थे। कुछ देर बाद अनिल विज सदन में आए। चौटाला के सवला पर अनिल विज ने कहा कि जिन लोगों ने ड्रग्स की तस्करी या गैर कानूनी काम कर संपत्ति बनाई है, हम उनकी संपत्तियों पर बुलडोजर चला कर कार्रवाई कर रहे हैं।


Dec 26, 2022 12:33 PM

गुस्से में लाल हुए हुड्डा

गीता भुक्कल के सवाल पर संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर बोले तो हुड्डा को गुस्सा आ गया। हुड्डा बोले कि सरकार बताए कि पिछली सरकार की हमारी खामियां बताएं फिर वह सरकार की खामी बताएंगे। अरे लोगों ने चुनकर भेजा है। कुछ काम कर लो।

Dec 26, 2022 12:32 PM

रादौर विधायक ने नगर समितियों को आर्थिक सहायता देने का मुद्दा

रादौर के विधायक ने वित्तीय रुप से कमजोर नगर समितियों को आर्थिक सहायता देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने समितियों को भरपूर फंड देने की घोषणा की थी, लेकिन वो भूल गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि समितियों को जरुरत के हिसाब पैसा जरुर दिया जाएगा।


Dec 26, 2022 12:30 PM

गीता भुक्कल में उठाया पीने के पानी का मुद्दा

झज्जर से कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने पीने के पानी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उनके इलाके में पीने का गंदा पानी आता है। लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि जिन गांवों में पानी की समस्या बताई गई है, उन गांवों में इस समस्या को दूर करने के लिए काम जारी है जो अगले साल में पूरा हो जाएगा। इस पर गीता भुक्कल ने कहा कि मंत्री जी गलत जानकारी दे रहे हैं। 

Dec 26, 2022 12:25 PM

सदन में उठा एमबीबीएस छात्रों का मुद्दा

महम से विधायक बलराज कुंडू के एमबीबीएस छात्रों के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि क्या कोर्ट में विचाराधीन मामले की चर्चा सदन में कर सकते हैं। इसपर स्पीकर ने कहा कि जो मामला अदालत में है उसपर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती।

Dec 26, 2022 11:50 AM

सुरेंद्र पंवार ने उठाया हॉकी खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रोटर्फ मैदान का मुद्दा

सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने हॉकी खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रोटर्फ मैदान का मुद्दा उठाया।  खेल मंत्री ने कहा कि सोनीपत में तीन एस्ट्रोटर्फ हैं। एक एस्ट्रोटर्फ की लाइफ 10 साल होती है। सोनीपत में मैदानों के लिए 2 करोड़ से ज्यादा राशि जारी की जा चुकी है। पलवल से विधायक दीपक मंगला ने आगरा नहर की पटरी को पक्का करने की मांग रखी।  उन्होंने कहा कि यह रास्ता बाईपास का काम करेगा और लाखों लोगों आना जाने वाले सहूलियत होगी।


हरियाणा विधानसभा का 3 दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। पहले दिन की शुरूआत में CM मनोहर लाल ने शोक संदेश पढ़ते हुए सदन की तरफ से श्रद्धांजलि दी। इसमें सिक्किम में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। सिक्किम हादसे में हरियाणा के हिसार से सोमवीर, फतेहाबाद से विकास और चरखीदादरी से अरविंद सांगवान शहीद हुए थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में कहा कि आज का दिन हम सबके लिए गौरव का दिन है। गुरू गोबिंद सिंह के दोनों साहिबज़ादों के बलिदान स्वरूप आज का दिन वीर बाल दिवस के रूप मनाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला लिया है। हमारे देश धर्म के लिए दोनों साहिबजादों ने  बलिदान दिया।




- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...