अपराध/हादसा

हरियाणा से माओवादी गिरफ्तार, बम ब्लास्ट में था संलिप्त

By Arvind Kumar -- February 23, 2020 10:07 am

सिरसा। (सुरेंद्र सावंत) बिहार में माओवादियों के इलाके की सूखी नदी में हुए बम ब्लास्ट मामले में भगोड़े (पीओ) घोषित हो चुके माओवादी को सीआईए सिरसा पुलिस ने गांव जगमालवाली से संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है। आरोपी 1990 से सिरसा में रह रहा था। सीआईए सिरसा पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया है। इसकी सूचना बिहार पुलिस को दी गई है। आरोपी का नाम दशरथ यादव पुत्र प्रयाग यादव है जो बिहार के गया जिले के गांव खाफ़िया टोला का रहने वाला है।

Maoist arrested from Haryana was involved in bomb blast हरियाणा से माओवादी गिरफ्तार, बम ब्लास्ट में था संलिप्त

डीएसपी नर सिंह ने आज सिरसा सीआईए थाने में पत्रकारवार्ता में जानकारी दी। उन्होंने बताया की सीआईए पुलिस ने आज गांव जगमालवाली के निकट नाकेबंदी कर रखी थी। इस दौरान संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। पूछताछ में मालूम हुआ कि बिहार में हुए एक बम ब्लास्ट में वह आरोपी है और बिहार कोर्ट द्वारा पीओ घोषित किया गया है। वह गिरफ्तारी से बचने के लिए छिप रहा है। सिरसा में अलग-अलग जगह शराब ठेकों पर उसने नौकरी की है। उन्होंने बताया कि बम ब्लास्ट व हत्या सहित कई संगीन वारदातों में संलिप्त है। उन्होंने बताया की दशरथ माओवादी संगठन से लंबे समय से जुड़ा है। बिहार में वारदात को अंजाम देने के बाद यह सिरसा में आकर नौकरी लग जाता था।

Maoist arrested from Haryana was involved in bomb blast हरियाणा से माओवादी गिरफ्तार, बम ब्लास्ट में था संलिप्त

गौरतलब है कि वर्ष 1997-98 में बिहार के गया जिला अंतर्गत सूखी नदी में हुए बम ब्लास्ट में एक पुलिस जवान की मौत हो गई थी और 1 घायल हुआ था। इस मामले में बिहार पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में न्यायालय से जमानत मिलने के बाद दशरथ यादव कोर्ट में पेश नहीं हुआ। बिहार की कोर्ट ने इसे पीओ घोषित कर दिया। आज सीआईए सिरसा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। बिहार पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया गया है ताकि आरोपी को उनके हवाले किया जा सके।

यह भी पढ़ेंडीयू की छात्रा से अश्लील छेड़छाड़, कैब चालक ने दिया वारदात को अंजाम

---PTC NEWS---




  • Share