NDA सरकार का दूसरा कार्यकाल कठिन और बड़े फैसलों के लिए जाना जाएगा: मनोहर लाल

NDA government's second term will be known for tough and big decision says CM Manohar Lal

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में एनडीए सरकार का पहला वर्ष हमेशा ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरे साल के रूप में याद किया जाएगा। एनडीए सरकार का दूसरा कार्यकाल अपने कठिन और बड़े फैसलों के लिए भी जाना जाएगा, जिसने दुनिया भर में भारत की सकारात्मक छवि बनाई है। मुख्यमंत्री आज यहां मोदी 2.0 के सफल एक वर्ष पर डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एक वर्ष में, मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, ट्रिपल तालक को अपराधीकरण करने, नागरिकता संशोधन अधिनियम करने सहित कई साहसिक निर्णय लिए और आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी। उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर का ऐतिहासिक उद्घाटन, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) आदि का गठन एक वर्ष की छोटी अवधि में हासिल की गई मोदी 2.0 की अन्य प्रमुख उपलब्धियों में से एक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को आत्मनम्भर’ बनाने के साथ ही, प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी को एक अवसर में बदलना भी सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया इस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, प्रधानमंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई थी, जिसका उद्देश्य भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ाना और गरीबों, किसानों और मजदूरों के कल्याण को सुनिश्चित करना तथा औद्योगिक, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र को और अधिक बढ़ावा देते हुए, भारत को एक वैश्विक गुरू बनाना है।

NDA government's second term will be known for tough and big decision says CM Manohar Lalमुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा अपने लगातार दूसरे कार्यकाल में सरकार के गठन के छ: महीने की छोटी अवधि में हासिल की गई उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के विकास और आमजन के कल्याण के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं, जिसमें मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना, राज्य में कैंसर, किडनी और एचआईवी बीमारी से पीडि़त नागरिकों को 2250 रुपये मासिक पेंशन प्रदान करना, मनरेगा योजना के तहत दैनिक मजदूरी 309 रुपये का भुगतान करने में देश में सर्वप्रथम होना, शामिल है।

—PTC NEWS—