हमीरपुर में कोरोना का नया मामला, दिल्ली से लौटा गलोड़ निवासी निकला पॉजिटिव

By Arvind Kumar - May 10, 2020 9:05 am

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में कोरोना का एक और पॉजिटिव मरीज पाया गया है। नादौन उपमंडल की उपतहसील गलोड़ से सटे लहड़ा गांव का 52 वर्षीय व्यक्ति कोरोना से संक्रमित निकला है। बुखार आने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसके सैम्पल आईएचबीटी पालमपुर भेजे थे। देर शाम जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। संक्रमित मरीज कुछ दिन पहले दिल्ली से घर लौटा था। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुछ दिन पहले ही यह मरीज दिल्ली से वापस लौटा है। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर इस व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। हमीरपुर में दो दिन में दूसरा पॉजिटिव मामला है। हमीरपुर की सीएमओ डॉक्टर अर्चना सोनी ने इस बात की पुष्टि की है।

गौर रहे कि पिछले कल शुक्रवार को विझड़ी पंचायत का 32 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया था।जिला प्रशासन अब कोविड प्रोटोकॉल का तहत संक्रमित मरीज के गांव व आसपास के इलाके को सील करने में जुट गया है। इस क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर कर्फ्यू में दी जा रही ढील की खत्म कर दिया जाएगा। उधर संक्रमित मरीज को भोटा अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं मरीज के सम्पर्क में आने वालों का पता लगाकर उनके सैंपल लिए जाएंगे।

New Case of Corona in Hamirpur of Himachalडॉ. अनिल वर्मा ने कहा कि दिल्ली सब्जी मंडी से यह व्यक्ति हिमाचल में लौटा है और इसे दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में इस व्यक्ति को रखा गया था । अब सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो आगामी कार्रवाई की जा रही है। जिला हमीरपुर की अगर बात की जाए तो बाहरी राज्यों से हमीरपुर में लौटे 2 लोगों में कोरोना वायरस अभी तक पाए गए है। लगातार कोरोना के मामले प्रदेश में सामने आ रहे हैं, जिससे हड़कंप मच गया है। जबकि 13 हजार से अधिक लोग हमीरपुर में पिछले कुछ दिनों में बाहरी राज्यों से पहुंचे हैं।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img