उत्तर-पश्चिमी रेलवे ने चार ट्रेन चलाकर यात्रियों को दी राहत

By Arvind Kumar - July 04, 2021 10:07 am

भिवानी। उत्तर-पश्चिम रेलवे द्वारा हरियाणा प्रदेश के चार जिलों, भिवानी, रेवाड़ी, हिसार व चरखी दादरी को जोड़ने वाली चार ट्रेनें फिर से शुरू की गई हैं। इससे भिवानी जिला के रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पांच जुलाई से चार रेलगाड़ियों का पुन: संचालन किया जा रहा हैं।

इनमें रेवाड़ी-हिसार पांच जुलाई से हिसार-रेवाड़ी सात जुलाई से, हिसार-जयपुर 6 जुलाई से तथा जयपुर-हिसार 6 जुलाई से फिर से पटरी पर लौटेंगी। इसके साथ ही फिरोजपुर से अगरतला जाने वाली त्रिपुरा-सुंदरी एक्सप्रैस जो आठ राज्यों को जोड़ेंगी, इसका संचालन भी शुरू किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के कारण रेलवे विभाग ने ट्रेनों का संचालन रोक दिया था, जिसके चलते रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को आर्थिक मोर्चे पर नुकसान उठाना पड़ रहा था, लेकिन अब कोरोना महामारी का कहर कम होने के साथ-साथ रेलवे भी ट्रेनों का संचालन पुन: शुरू करने जा रहा है, जिसके बाद आम नागरिकों को थोड़ी राहत महसूस हुई है।
यह भी पढ़ें- कोरोना काल में औषधीय पौधे मुफ्त बांटेगा वन विभाग

यह भी पढ़ें- बहादुरगढ़ के उद्योगपतियों ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र


इसी के चलते रेलवे विभाग द्वारा चार ट्रेनों का पुन: संचालन किया जा रहा है, जिसका फायदा भिवानी जिला के यात्रियों को मिलेगा। भिवानी के यात्री अंकित, विरेंद्र ने बताया कि अब उन्हे जयपुर, हिसार व रेवाड़ी जिलों में जाने के लिए सस्ते साधन के रूप में ट्रेन मिल गई हैं। इसके लिए अब वे जरूरी कार्यों के लिए आसानी से यात्रा कर पाएंगे। ट्रेनों के संचालन कें लिए भिवानी के यात्रियों ने रेलवे का आभार भी जताया।

इस बारे में भिवानी रेलवे जंक्शन अधीक्षक जीके गुप्ता ने बताया कि इन ट्रेनों का संचालन पहले की तरह शुरू हो रहा है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों की टिकट भी यात्री रेलवे स्टेशन से ले सकेंगे। उन्होंने रेलवे यात्रियों से अपील की है कि सभी यात्री अपने गंतव्य स्टेशन का टिकट लेकर यात्रा करें तथा कोविड-19 के नियमों का पालन करें।

adv-img
adv-img